• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इस मुश्किल विकेट पर क्या था मैच का टर्निंग पॉइंट, जबरदस्त जीत के बाद रोहित ने किया खुलासा

Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, 29 सितंबर: भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को बहुत आसानी से मात देकर अपने घर में लगातार तीसरा टी20 मुकाबला जीता। पहले दो मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीते गए थे जो सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण थे। अब रोहित शर्मा एंड कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी एक और सीरीज जीतने की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिया है। इन द्विपक्षीय सीरीजों का आत्मविश्वास वर्ल्ड कप में काम आ सकता है। भारत ने वैसे भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच जो जीता है उसमें प्लेअर ऑफ द मैच अर्शदीप सिंह बने हैं। वो अर्शदीप जिनको एशिया कप में रातों-रात विलेन बनाकर उनका मनोबल तोड़ने का पूरा प्रयास किया गया।

अर्शदीप का फॉर्म में आना टीम के लिए सोने पर सुहागा

अर्शदीप का फॉर्म में आना टीम के लिए सोने पर सुहागा

अर्शदीप का फॉर्म में आना टीम के लिए सोने पर सुहागा है। उन्होंने चार ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। और एक ऐसी टीम ने गेंदबाजी के दम पर जीत दर्ज की जिसमें ना बुमराह, शमी और भुवनेश्वर कुमार नहीं थे। कप्तान रोहित शर्मा ने जीत का क्रेडिट भी अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर के आग उगलते ओपनिंग स्पैल को दिया है और उसको मैच का टर्निंग पॉइंट बताया है।

मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी की और भारतीय तेज गेंदबाज शुरू से ही टॉप पर थे।

अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर का कमाल

अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर का कमाल

अर्शदीप सिंह ने डिकॉक को 1 और रोसोव व मिलर को जीरो पर चलता किया। दीपक चाहर ने भी कप्तान टेंबा बावुमा और ट्रिस्टिन स्टब्स को खाता नहीं खोलने दिया। इससे ही पता चलता है प्रोटियाज टॉप ऑर्डर की परते किस तरह उधेड़ी गई। केवल 9 रनों के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन में बैठ गई थी। इसके चलते वे 106 रन ही बना सके और भारत ने केएल राहुल व सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों के दम पर यह स्कोर बहुत आराम से हासिल कर लिया।

मैच का टर्निंग पॉइंट

मैच का टर्निंग पॉइंट

रोहित ने स्वीकार किया है कि विकेट थोड़ा जटिल था और एक टाइट लो स्कोरिंग मुकाबला इस पर खेलना भी अच्छा था। वे जानते थे कि पिच से गेंदबाजों को सपोर्ट मिलेगी। भारत ने शुरू से बढ़िया शुरुआत की और अर्शदीप व चाहर का टॉप प्रदर्शन मैच का टर्निंग पॉइंट था।

भारतीय कप्तान ने राहुल और यादव के बीच साझेदारी की भी तारीफ की।

ये विकेट आसान नहीं था

ये विकेट आसान नहीं था

रोहित ने कहा, विकेट आसान नहीं था। आप ऐसे गेम में खेलकर काफी कुछ सीखते हैं। टीम को मुश्किल हालातों में किन चीजों की जरूरत है, ये समझते हैं। ऐसे गेम खेलना बढ़िया अनुभव है। हम पिच पर घास देखकर समझ गए थे कि गेंदबाजों के कुछ मौजूद है, लेकिन यह नहीं सोचा था कि पूरे 20 ओवर तक ये मदद मिलेगी। ये पिच अभी भी डैम्प है।

"दोनों टीमें मुकाबले में बनी हुई थी और जिसने बेहतर खेला उसने मैच जीता। हमने अच्छी शुरुआत की और जल्द से 5 विकेट ले लिए जो टर्निंग पॉइंट था। ये पिच से मिली मदद पर बॉलिंग करने का परफेक्ट तरीका था। हम भी जानते थे रन बनाने आसान नहीं होंगे। परिस्थितियों से तालमेल अहम है। हमने दो विकेट गंवाए और फिर केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की साझेदारी ने हमको जीत तक पहुंचा दिया।"

टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों से 'सावधान' हैं टेंबा बावुमा, ये होगा बेस्ट के खिलाफ टी20 का टेस्टटीम इंडिया के दो खिलाड़ियों से 'सावधान' हैं टेंबा बावुमा, ये होगा बेस्ट के खिलाफ टी20 का टेस्ट

Comments
English summary
IND vs SA 1st T20I: Rohit Sharma reveals what is the turning points on this tricky wicket
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X