• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

वाशिंगटन सुंदर ने क्यों किया कभी फुटबॉल ना खेलने का फैसला, न्यूजीलैंड टूर पर किया खुलासा

Google Oneindia News

कई बार भारतीय टीम के खिलाड़ियों के ऐसे उदाहरण भी देखने-सुनने को मिले हैं जहां पर उनको प्रैक्टिस मैच या वार्म-अप मुकाबले खेलते हुए चोट लग गई और असली मैच में चोटिल होकर बाहर बैठना पड़ा। कई और क्रिकेट टीमों के साथ भी ऐसा हो चुका है। कई बार तो क्रिकेटर खुद को फ्रेश रखने के लिए बाकी खेलों को खेल लेते हैं जैसे की फुटबॉल या गोल्फ। गोल्फ खेलते हुए भी क्रिकेटरों के चोटिल होने की खबरें आती रहती हैं। भारत के ऐसे ही एक क्रिकेटर हैं वाशिंगटन सुंदर जिनको फुटबॉल खेलते समय चोट लगी थी।

Washington Sundar

वे इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड टूर के सेटअप का हिस्सा हैं जहां आज बारिश के चलते तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच धुल चुका है। सुंदर काउंटी में खेलने के बाद टी20 में कमबैक कर रहे हैं। यह ऑफ स्पिनर अक्टूबर में तीन मैचों की वनडे सीरीज का भी हिस्सा था।

कीवियो के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले बात करते हुए सुंदर ने कहा है, मैंने फुटबॉल खेलते हुए अपना टखना चोटिल कर लिया था, तो मैंने खुद को कहा कि अब कभी भी फुटबॉल नहीं खेलूंगा। वार्म अप के लिए बहुत सी चीजें हैं जो की जा सकती हैं जैसे की जॉगिंग पर जाना, स्ट्रेचिंग करना आदि।

अनुष्का के साथ नैनीताल के मंदिर पहुंचे विराट कोहली, वामिका के साथ फोटो और वीडियो हुई वायरलअनुष्का के साथ नैनीताल के मंदिर पहुंचे विराट कोहली, वामिका के साथ फोटो और वीडियो हुई वायरल

तमिलनाडु के क्रिकेटर को 2018 में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की T20I से पहले प्रैक्टिस के दौरान फुटबॉल खेलते समय चोट लगी थी। फिर वे बाद में इंग्लैंड के टूर से भी बाहर रहे थे।

सुंदर ऐसे खिलाड़ी जिनका चोटों से सामना होता रहा है। उनको अगस्त में कंधे की चोट के कारण जिंबाब्वे टूर से भी बाहर कर दिया गया था। अपनी रिकवरी के बारे में बात करते हुए सुंदर ने कहा, मैंने एनसीए में काफी समय बिताया है। लंकाशायर के साथ चोट से पहले मेरा खेलना काफी अच्छा था, तो मैंने अपनी बॉडी पर काफी काम किया है, खासकर अपने कंधों पर।

न्यूजीलैंड में होने के अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर सुंदर ने इस देश को अपनी पसंदीदा जगहों में से एक बताते हुए कहा, "न्यूजीलैंड मेरे पसंदीदा देशों में से एक है। मौसम और लोग वास्तव में बढ़िया हैं। जब से हम यहां आए हैं, हमने रेस्तरां जाने और दुकानों तक पैदल जाने में काफी समय बिताया है। हम उन चीजों को करने का आनंद लेते हैं, यहां अपनी प्राइवेसी का आनंद लेते हैं।

Comments
English summary
IND vs NZ: Why did Washington Sundar decide not to play football even in his life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X