India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'इंग्लैंड ने लॉर्ड्स से कुछ नहीं सीखा', वॉन ने की टीम की आलोचना, स्टोक्स और मैकुलम से भी निराश

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 3 जुलाई: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की आलोचना की है। वॉन का मानना है कि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चल रहे 5वें टेस्ट मैच के दौरान पिछले साल लॉर्ड्स टेस्ट में की गलतियों को दोहराया है। पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के खिलाफ शॉर्ट-बॉल का उपयोग करने की योजना को निराशाजनक बताया।

IND vs ENG: Michael Vaughan is not happy with England bowling approach to Jasprit Bumrah

बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 35 रन ठोक दिए थे, ये टेस्ट प्रारूप में फेंका गया सबसे महंगा ओवर था। इतने ही नहीं, बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के बाद, बुमराह ने दूसरे दिन के दौरान महत्वपूर्ण विकेट भी लिए।

वॉन ने क्रिकबज को बताया, "इंग्लैंड ने सुबह पूरी तरह से गलत किया। मैं बेन स्टोक्स और बाज (ब्रेंडन) मैकुलम का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे नई, रचनात्मक और लीक से हटकर सोच पसंद है। लेकिन यह तब होता है जब पिच सपाट होती है और परिस्थितियां आपके पक्ष में नहीं होती हैं।"

सौरव गांगुली ने की पंत और जडेजा की तारीफसौरव गांगुली ने की पंत और जडेजा की तारीफ

"एजबेस्टन में, बादल चारों ओर थे। आपको बस ऑफ स्टंप के ऊपर से हिट करना था। आपके पास ब्रॉड और एंडरसन के तौर पर खेल के दो महान खिलाड़ी हैं, वे जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी करते हैं, जो थोड़ी सी बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्होंने फैली हुई फिल्डिंग के बीच उनको शॉर्ट गेंद फेंकी। यह बहुत कुछ वैसा ही था जैसा लॉर्ड्स में अंतिम वर्ष में हुआ था। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने लॉर्ड्स में जो कुछ हुआ उससे उन्होंने कुछ नहीं सीखा।"

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इंग्लैंड की बाकी रणनीति से हैरान थे। ध्यान दें, इंग्लैंड ने नाइट-वॉचमैन जेक लीच को भेजा, लेकिन वह योजना विफल रही क्योंकि उन्हें मोहम्मद शमी ने जीरो पर आउट कर किया।

वॉन ने कहा कि मैकुलम, स्टोक्स के युग में जैक लीच एक नाइटवॉचमैन के तौर पर तब आए जब दिन का खेल समाप्त होने में 25 मिनट बाकी थे। मुझे समझ नहीं ये क्या हो रहा है, लगा था कि खुद स्टोक्स आएंगे और कुछ शॉट खेलेंगे। उन्होंने आक्रामक क्रिकेट खेलने की बातें कही हैं। वे अचानक से ऐसा नहीं कर सकते कि चलो अब कुछ रक्षात्मक हो जाते हैं। उन्होंने सुबह भी सुरक्षित तरीके से खेला।

Comments
English summary
IND vs ENG: Michael Vaughan is not happy with England bowling approach to Jasprit Bumrah
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X