India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टेस्ट क्रिकेट को मनोरंजक बनाओ, तमाशा नहीं, इस अंदाज में स्टोक्स खेलेंगे तो आलोचना भी होगी

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 3 जुलाई: केविन पीटरसन ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की लापरवाह बल्लेबाजी के लिए उन्हें फटकार लगाई है क्योंकि वह नाजुक समय था, आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और जॉनी बेयरस्टो के मिलकर पारी को आगे बढ़ाने का समय था लेकिन स्टोक्स इंग्लैंड की नई टेस्ट नीति के चलते आक्रामक रहे जिसके कारण उनको दो आसान भी छूटे, फिर भी उन्होंने तीसरा कैच उछाल दिया और आउट हो गए।

ऐसी पारी खेली जिसमें नियंत्रण की कमी थी

ऐसी पारी खेली जिसमें नियंत्रण की कमी थी

स्टोक्स ने एक ऐसी पारी खेली जिसमें नियंत्रण की कमी थी और यह सही है कि उन्होंने अपना विकेट भारत को तोहफे में दिया।

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए पीटरसन ने अपनी लापरवाह बल्लेबाजी और अपने विकेट का बचाव नहीं करने के लिए इंग्लैंड के कप्तान की आलोचना की। इतनी छोटी पारी में तीन कैच देना, वो भी जानबूझकर शॉट खेलते हुए, आलोचना देगा ही।

10 मिनट में स्टोक्स ने तीन कैच थमा दिए

10 मिनट में स्टोक्स ने तीन कैच थमा दिए

पीटरसन ने कहा, "मैं स्टोक्स को विकेट गंवाते हुए देख रहा था जो गेंद को सीधे हवा में फेंक रहे थे। यह लापरवाह बल्लेबाजी थी; आप अपने विकेट का बचाव नहीं कर रहे थे। टेस्ट मैच के शतक इतने अहम इसी वजह से होते हैं क्योंकि धैर्य और अनुशासन की जबरदस्त दरकार होती है। 10 मिनट में स्टोक्स ने तीन कैच थमा दिए। टेस्ट विकेट को ऐसे गंवाना अच्छी बात नहीं हो सकती है। इतने अच्छे खिलाड़ी को यह नहीं करना चाहिए।"

IND vs ENG: 284 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पारी, भारत को मिली 132 रनों की बढ़तIND vs ENG: 284 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पारी, भारत को मिली 132 रनों की बढ़त

स्टोक्स को बेयरस्टो से सीखने के लिए कहा

स्टोक्स को बेयरस्टो से सीखने के लिए कहा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि स्टोक्स को अति-आक्रामक होने की कोशिश करने और कुछ साबित करने की आवश्यकता नहीं है और उन्होंने स्टोक्स को बेयरस्टो से सीखने के लिए कहा जो टेस्ट क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं।

पीटरसन ने कहा, "स्टोक्स को आउट करने के लिए गेंदबाज को अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद फेंकने की जरूरत है। उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इंग्लैंड संघर्ष कर रहा है। मैं उन्हें स्थिर रहने के लिए कहूंगा और बेयरस्टो से सीखो वह क्या कर रहे हैं।" .

टेस्ट क्रिकेट को मनोरंजक बनाओ, तमाशा नहीं

टेस्ट क्रिकेट को मनोरंजक बनाओ, तमाशा नहीं

पीटरसन ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के नए नजरिए के बारे में भी बात की और नियंत्रण के साथ खेलने के लिए बेयरस्टो की प्रशंसा की।

पीटरसन ने कहा, "यह एक नया नजरिया है और निश्चित तौर पर मनोरंजक है। स्टोक्स का मानना ​​​​है कि टेस्ट क्रिकेट को इस युग में ऐसे ही खेला जाना चाहिए। लेकिन बेयरस्टो नियंत्रण के साथ खेल रहे हैं। वह शांत हैं, और गेंद को उसके हिसाब से खेल रहे हैं। वह जल्दबाजी में नहीं है, वह शानदार खेल रहे हैं।

Comments
English summary
IND vs ENG: Make Test cricket fun, not absurd, Kevin Pietersen slams Ben Stokes to plays like this
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X