India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'ऋषभ पंत; भारत का सर्वकालिक महानतम विकेटकीपर बल्लेबाज, वो अभी 25 साल का भी नहीं है'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 जून: भारत के क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर और आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत की हीरो सरीखी पारी का स्वागत किया है। पंत ने एजबेस्टन टेस्ट में अंग्रेज गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 146 रनों की ऐसी तूफानी पारी खेली कि भारतीय टीम पांच विकेट पर 98 रनों के स्कोर से दिन की समाप्ति पर 7 विकेट के नुकसान पर 338 रनों का सम्मानजनक स्कोर पर थी।

24 साल के इस युवा ने केवल 111 गेंदों पर 146 रन बनाए

24 साल के इस युवा ने केवल 111 गेंदों पर 146 रन बनाए

पंत ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, उसको देखकर अंग्रेजों ने निश्चित तौर पर दांतों तले अंगुली जरूर दबाई होगी क्योंकि 24 साल के इस युवा ने केवल 111 गेंदों पर 146 रन बनाए। इस दौरान हमने 19 जबरदस्त चौके और चार तूफानी छक्के देखे। इस पारी को खेलने के लिए पंत रवींद्र जडेजा का भी धन्यवाद अदा करना चाहेंगे, जिन्होंने 83 नाबाद रन बनाए हैं और भारत को आज उनसे शतक की दरकार है।

वनडे की खराब फॉर्म से कोई फर्क नहीं पड़ता, अगरकर ने कहा- टेस्ट में हमेशा कमाल करते हैं पंतवनडे की खराब फॉर्म से कोई फर्क नहीं पड़ता, अगरकर ने कहा- टेस्ट में हमेशा कमाल करते हैं पंत

भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज- आकाश चोपड़ा

भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज- आकाश चोपड़ा

इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच 222 रनों की साझेदारी हुई जो आने वाले समय में विदेशी दौरों पर मशहूर रहेगी। आकाश चोपड़ा ने कहा, ऋषभ पंत टेस्ट में भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और अभी 25 साल के भी नहीं है। टेस्ट मैचों में जिस तरह की पारियां उन्होंने खेली वे बिल्कुल अद्भुत है।

पंत के साथ रवींद्र जडेजा के योगदान की भी सराहना की

पंत के साथ रवींद्र जडेजा के योगदान की भी सराहना की

आकाश चोपड़ा ने रवींद्र जडेजा के योगदान को भी काफी सराहा है। रवींद्र जडेजा ने ऋषभ पंत के उलट आराम से बल्लेबाजी की उन्होंने प्रॉपर बल्लेबाजों की तरह से शॉट खेले और देखभाल कर अपने रन बनाए, जिसके चलते वे एक अच्छे स्कोर की ओर भारत को लेकर जा रहे हैं।

सर जडेजा अपनी पावर के चरम पर

सर जडेजा अपनी पावर के चरम पर

आकाश चोपड़ा ने कहा, सर जडेजा अपनी पावर के चरम पर है और वे भी जबरदस्त फाइट कर रहे हैं, अपनी तकनीक पर पूरा भरोसा दिखा रहे हैं। ऐसा उन्होंने पूरी बल्लेबाजी में मुश्किल दौर के दौरान दिखाया है। टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर उनकी तरक्की सराहनीय है। जड्डू आपने बहुत अच्छा खेला।

जडेजा से भी शतक की दरकार

जडेजा से भी शतक की दरकार

भारतीय टीम के साथ फिलहाल जडेजा और मोहम्मद शमी की जोड़ी है और यह आज कितना स्कोर कर पाते हैं, यह जडेजा के ऊपर काफी हद तक निर्भर करेगा। अंग्रेजों की ओर से अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए, मैटी पॉट्स को दो विकेट मिले जबकि एक-एक विकेट बेन स्टोक्स और जो रूट ने हासिल किया है।

Comments
English summary
IND vs ENG: Akash Chopra said Rishabh Pant is greatest all time wicket keeper of India, he is not even 25
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X