• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

चेज मास्टर King Kohli ने की रिकॉर्ड्स की बरसात, कोच द्रविड़ समेत वॉर्नर को भी पीछे छोड़ा

Google Oneindia News

स्पोर्ट्स डेस्क, 26 सितंबर: हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर भारतीय टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीतकर अपने नाम की। तीसरे मैच में भारत के सामने जीत के लिए 187 रन का विशाल टारगेट था, जिसे टीम ने आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। जीत का सेहरा सूर्यकमार यादव (69) और विराट कोहली (63) के सिर बांधा। मैच में कोहली ने तो कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए। चलिए डालते हैं, एक नजर कुछ रिकॉर्ड्स पर...

Recommended Video

    IND vs AUS: Virat Kohli ने बनाया World Record, Rahul Dravid को भी पछाड़ा | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    कोहली-सूर्यकुमार की तूफानी पारी से जीता भारत, ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज पर जमाया कब्जाकोहली-सूर्यकुमार की तूफानी पारी से जीता भारत, ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज पर जमाया कब्जा

    द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा

    द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा

    विराट कोहली ने 48 गेंदों पर 63 रन बनाए। इस पारी के साथ ही टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर (34357) के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने मौजूदा समय में टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा। द्रविड़ ने भारत की ओर से खेलते हुए अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट में 24064 रन बनाए थे। वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी तक 24078 रन बना चुके हैं।

    वॉर्नर को भी पछाड़ा

    वॉर्नर को भी पछाड़ा

    हैदराबाद में लगाया अर्धशतक विराट के T20I करियर का 33वां अर्धशतक रहा। इस फिफ्टी के साथ ही वह एक देश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। कोहली ने 8वीं बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I में 50+ की पारी खेली, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। विराट से पहले कीर्तिमान डेविड वॉर्नर के नाम पर दर्ज था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 7 बार 50+ स्कोर बनाया था।

    एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी

    एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी

    • विराट कोहली (भारत) - 8* बनाम ऑस्ट्रेलिया
    • डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) - 7 बनाम श्रीलंका
    • विराट कोहली (भारत) - 6 बनाम वेस्टइंडीज
    • रोहित शर्मा (भारत) - 6 बनाम न्यूजीलैंड
    • रोहित शर्मा (भारत) - 6 बनाम वेस्टइंडीज
    चेज मास्टर किंग कोहली

    चेज मास्टर किंग कोहली

    विराट कोहली को वर्ल्ड क्रिकेट में चेज मास्टर के रूप में जाना जाता है। हैदराबाद में उन्होंने लक्ष्य का पीछे करते हुए रिकॉर्ड 19वीं बार 50+ का स्कोर बनाया। चेज करते हुए किसी भी खिलाड़ी ने आज तक इतनी बार 50+ का स्कोर नहीं बनाया है। कोहली के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (16) और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (12) का नाम आता है। इंटरनेशनल क्रिकेट में किंग कोहली का ये 196वां 50+ स्कोर रहा।

    मुकाबले का हाल

    मुकाबले का हाल

    मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 186-7 का स्कोर बनाया था। टिम डेविड (54) टॉप स्कोरर रहे, जबकि कैमरन ग्रीन ने भी 52 रन की आतिशी पारी खेली। भारत की ओर से अक्षर पटेल को 3 विकेट मिले। 187 रन के टारगेट को टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने जोरदार बैटिंग करते हुए केवल 36 गेंदों पर 69 रन बनाए।

    Comments
    English summary
    IND vs AUS: Virat Kohli breaks rahul dravid and david warner big record in hyderabad
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X