• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टीम इंडिया के बहुत बुरी खबर, टी20 विश्वकप स्क्वॉड में शामिल इस स्टार ऑलराउंडर को हुई बैक इंजरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 सितंबर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। टॉस के दौरान रोहित ने एक बड़ी अपडेट दी। टी20 विश्वकप स्क्वॉड में शामिल भारतीय ऑलराउंडर बैक इंजरी से जूझ रहे हैं, इस कारण वह तीसरे टी20 में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से तो दूसरा मैच भारत ने 6 विकेट से जीता था। ऐसे में तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमों की नजर जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करने पर है।

ये भी पढ़ें: Ind vs SA: वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीकी टीम, 28 सितंबर से शुरू होंगे मैचये भी पढ़ें: Ind vs SA: वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीकी टीम, 28 सितंबर से शुरू होंगे मैच

चयन के लिए उपलब्ध नहीं

चयन के लिए उपलब्ध नहीं

टॉस के दौरान रोहित शर्मा ने बताया कि दीपक हुड्डा आज के मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वह बैक इंजरी से जूझ रहे हैं। भारत के लिए यह खबर परेशान करने वाली है। हुड्डा ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। वह बल्लेबाजी के साथ ही कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने अपने आप को साबित किया था, यही वजह है कि उन्हें लगातार टीम इंडिया में जगह मिल रही है। इससे पहले रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन सके थे। वह सर्जरी की बाद अब आराम कर रहे हैं।

टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम

टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर आश्विन।
रिजर्व खिलाड़ी: दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि विश्नोई।

हुड्डा का प्रदर्शन

हुड्डा का प्रदर्शन

दीपक हुड्डा ने अपने करियर में अब तक 8 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान 6 पारियों में उन्होंने 28.20 की औसत और 85.97 के स्ट्राइक रेट से 141 रन बनाए हैं। एकदिवसीय में हुड्डा ने कोई भी अर्धशतक या शतक नहीं लगाया है। वहीं 12 टी20 इंटरनेशनल की 9 पारियों में उन्होंने 41.85 की औसत और 155.85 के स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए हैं। उन्हें क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में 1 शतक भी लगाया है। उन्होंने वनडे में 3 और टी20 में एक विकेट भी अपने नाम किया है।

Comments
English summary
Ind vs Aus Deepak Hooda wasnt available for selection for the third T20I owing to a back injury
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X