• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs AUS: टी20 सीरीज में कंगारुओं को शिकस्त देने के बाद भी अपसेट दिखे रोहित शर्मा, जानिए क्यों?

Google Oneindia News

खेल डेस्क, 26 सितंबर। रविवार को हैदराबाद में खेले गए टीम इंडिया के डैशिंग प्लेयर सूर्यकुमार यादव और रन मशीन विराट कोहली के खूबसूरत खेल के बदौलत इंडिया ने कंगारुओं को शिकस्त देते हुए 3 मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली और इस जीत के साथ ही उसने एशिया कप में मिले हार के जख्मों पर भी मरहम लगा दिया। आपको बता दें कि कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच निर्णायक मुकाबला खेला गया, जिसमें भारत ने 6 विकेट से फतेह हासिल की और सीरीज पर कब्जा कर लिया।

 काफी मायने रखती है ये जीत लेकिन...

काफी मायने रखती है ये जीत लेकिन...

टी-20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया की ये जीत काफी मायने रखती है। गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्डकप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है। इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा इस जीत पर बहुत ज्यादा खुश दिखाई नहीं पड़े।

बहुत सारी चीजों पर फोकस करना है: रोहित शर्मा

बहुत सारी चीजों पर फोकस करना है: रोहित शर्मा

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कैप्टन रोहित ने कहा कि ये जीत अहम है लेकिन हमें अभी भी बहुत सारी चीजों पर फोकस करना है, उस पर ध्यान देने की काफी जरूरत है। ये टी 20 मैच है, जहां पर अगर-मगर की गुंजाइश काफी कम होती है। यहां एक चीज गलत होने पर पूरा गणित ही बिगड़ जाता है।

कभी-कभी ये रिस्क आपके फेवर में आता है तो...

कभी-कभी ये रिस्क आपके फेवर में आता है तो...

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि 'ये हमारे लिए बड़ा मौका था, खुद को साबित करने का, अपना बेहतर खेल दिखाने का और मुझे खुशी है कि हम इसमें कामयाब रहे, हमारे खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी तरह से कौशल दिखाया, जो कि सकारात्मकर रहा, जब हम ड्रेसिंग रूम में से ये सब देख रहे थे तो हमें अच्छा भी लग रहा था। हमने जरूरत पड़ने पर रिस्क भी उठाया, हालांकि कभी-कभी ये रिस्क आपके फेवर में आता है तो कभी-कभी ये आपके खिलाफ भी हो जाता है।'

 डेथ बॉलिंग बनी रोहित की सिरदर्द!

डेथ बॉलिंग बनी रोहित की सिरदर्द!

'हमने बढ़िया प्रदर्शन किया इसलिए हम जीते लेकिन अभी भी बहुत सारे पहलू ऐसे हैं, जहां हमें काफी फोकस करना होगा, डेथ ओवर में टीम को और बेहतर करना होगा, डेथ बॉलिंग में काफी सुधार की जरूरत है लेकिन उन्होंने हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की तारीफ की और कहा कि लंबे वक्त बाद दोनों की वापसी हुई है वो भी इंजरी के बाद, इसलिए इन्हें थोड़ा वक्त चाहिए, मुझे आशा है कि जल्द ही ये दोनों लय में आ जाएंगे।'

 भारत ने किया सीरीज पर कब्जा

भारत ने किया सीरीज पर कब्जा

आपको बता दें कि कल खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (52) और टिम डेविड (54) के शानदार खेल के बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। इसके जवाब में रोमांचक मुकाबले में भारत ने 1 गेंद रहते 6 विकेट से ये मैच जीत लिया और इसी के साथ ही उसने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 69 रन और विराट कोहली ने 63 रन की खूबसूरत पारी खेली। मालूम हो कि भारत ने 9 साल बाद इंडिया में ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में पराजित किया है।

अब साउथ अफ्रीका से मुकाबला

अब साउथ अफ्रीका से मुकाबला

अब भारत साउथ अफ्रीका से भिड़ने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज होने जा रही है। जिसका पहला मैच 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। जिसके लिए रोहित एंड कंपनी पूरी तरह से तैयार है, ये विश्नकप से पहले आखिरी टी20 सीरीज है।

टीम इंडिया में होगी Umran Malik की एंट्री? साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए शमी अभी भी अनफिटटीम इंडिया में होगी Umran Malik की एंट्री? साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए शमी अभी भी अनफिट

Comments
English summary
Team India won by 6 wickets to clinch the series victory by 2-1 against Australia National Cricket Team.Captain Rohit Sharma looked upset even after defeating Kangaroos in T20 series.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X