Preview: करो या मरो मैच में हार की हैट्रिक से बचना चाहेंगी टीम इंडिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

डर्बी। लगातार दो हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मनोबल काफी गिरा होगा। हालांकि कप्तान मिताली राज की अगुआई वाली भारतीय टीम ने टूर्नामेंट की शुरूआत धमाकेदार की थी। लेकिन अब लगातार दो हार के बाद भारतीय टीम के सामने करो या मरो की स्थिति है।

इंग्लैंड में जारी महिला विश्वकप 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्चुअल क्वॉर्टरफाइनल में भारतीय टीम शनिवार को डर्बी में भिड़ेगी। भारत की निगाहें ये मैच हर हाल में जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होंगी।

Preview: करो या मरो मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

'कप्तान मिताली राज पर है लोगों को भरोसा'

मौजूदा समय में भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर है। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। टूर्नामेंट के शुरूआती चारो मैच जीतने वाली भारतीय टीम पिछले दो मैच लगातार हार चुकी है। बुधवार को भारतीय टीम पूनम राउत की शानदार शतकीय पारी और कप्तान मिताली राज की रिकॉर्ड ब्रेकिंग 69 रनों की पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से हार गई।

इतिहास लिख चुकी हैं मिताली राज

अब भारत और न्यूजीलैंड मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वो टॉप 4 में जगह पक्की कर लेगी। मेजबान इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पहले से ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुके हैं। हालांकि भारतीय टीम किसी को भी चौंकाने का माद्दा रखती है। भारतीय कप्तान मिताली राज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 69 रनों की पारी खेलकर महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली हैं। यही नहीं मिताली राज पहली महिला क्रिकेटर हैं बन गईं हैं जिन्होंने 6000 रनों के आंकड़ों को छुआ है।

मंधाना पर होंगी सभी निगाहें

हालांकि भारतीय टीम को चिंता स्मृति मंधाना की बैटिंग को लेकर होना लाजमी है। दरअसल मंधाना जिन्होंने अपने शुरुआती दो मैचों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सभी का चौंका दिया था लेकिन अब वे फ्लॉप चल रही हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को उम्मीद होगी कि मंधाना फिर से अपनी फॉर्म को वापस पा लें। गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय टीम की उम्मीदें स्पिनर्स पर ज्यादा टिकी हैं।

न्यूजीलैंड  के लिए भी करो या मरो मैच

फील्डिंग भी भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। पहले तीन मैचों में भारतीय टीम ने 8 कैच छोड़े हैं। न्यूजीलैंड की बात करें तो उसकी भी स्थिति भारत के ही जैसी है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 75 रनों से हार के बाद न्यूजीलैंड के सामने करो या मरो की स्थिति आ गई है।

Women's World Cup 2017 : Mithali Raj breaks two world records in one Match | वनइंडिया हिंदी

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ICC Women's World Cup: match Preview of India Vs New Zealand on July 15
Please Wait while comments are loading...