• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

U19 WC 2022 में कोरोना का कहर जारी, कनाडा के 9 खिलाड़ी हुए पॉजिटिव तो कैंसिल हुए 2 मैच

|
Google Oneindia News
ICC
Photo Credit: ICC/Twitter

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे अंडर 19 क्रिकेट विश्वकप 2022 में लगातार कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर देखने को मिल रहा है। अभी तक इस वायरस की चपेट में कई खिलाड़ी आ चुके हैं जिसमें भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल और उपकप्तान एसके रशीद समेत आधा दर्जन भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं, तो वहीं दुनिया के कई और देशों के खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है। हालांकि अभी तक आईसीसी को इसकी वजह से किसी मैच को रद्द नहीं करना पड़ा था, लेकिन अब इस वायरस के चलते आईसीसी को 29 और 30 जनवरी को खेले जाने वाले 2 प्लेट मैचों को कैंसिल करना पड़ा है।

आईसीसी ने यह फैसला टूर्नामेंट का हिस्सा बन रही कनाडा की टीम के 9 खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद लिया है। यह सभी खिलाड़ी इस समय आईसीसी की मेडिकल टीम की निगरानी में क्वारंटीन कर दिये गये हैं और यहीं पर इनकी देखभाल की जा रही है।

और पढ़ें: IPL 2022 की नीलामी से पहले आकाश चोपड़ा ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम में जा सकते हैं डेविड वॉर्नर

कनाडा के इन 9 खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव होने के चलते टीम के पास मैदान पर उतारने के लिये कुल 11 प्लेयर्स की टीम नहीं बची है, जिसकी वजह से वह टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों में हिस्सा नहीं ले सकती है। कनाडा की टीम को 29 जनवरी को प्रस्तावित प्लेट ग्रुप के सेमीफाइनल मैच में स्कॉटलैंड का सामना करना था और लेकिन कोविड के बाद वो इस मैच का हिस्सा नहीं बन पायेगी। इसके चलते स्कॉटलैंड की टीम बेहतर नेट रन रेट के चलते अब प्लेट ग्रुप के फाइनल में पहुंच गई है।

वहीं इस सेमीफाइनल से बाहर होने वाली टीम को 30 जनवरी को प्रस्तावित 15th/16th प्लेऑफ में खेलना था। ऐसे में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद कनाडा की टीम को इस मैच में युगांडा और पीएनजी में से किसी एक टीम का सामना करना था, जो कि अब नहीं खेला जायेगा। दोनों मैचों का आयोजन त्रिनिदाद और टोबैगो के ब्रायन लारा क्रिकेट एकैडमी में किया जाना था।

और पढ़ें: BBL 2021-22: पर्थ स्कॉचर्स ने जीता बिग बैश लीग का चौथा खिताब, फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को रौंदा

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंटस क्रिस टेटली ने अंडर 19 क्रिकेट विश्वकप के दो मैचों के कैंसिल होने पर निराशा जताते हुए इस बात की पुष्टि की और बताया कि कनाडा टीम में कोरोना के इतने केस आने के चलते हमें यह फैसला लेना पड़ा।

उन्होंने कहा,'हमें काफी निराशा के साथ यह बताना पड़ा रहा है कि आईसीसी U19 क्रिकेट विश्वकप के दो मैचों को हमें इस स्टेज पर पहुंचकर कैंसिल करना पड़ रहा है। हमें पता था कि इस इवेंट के दौरान हमें कुछ पॉजिटिव केसों का सामना करना पड़ेगा और अब तक की तारीख में हमने बायोसेफ्टी के साथ शेड्यूल पर बिना कोई असर पड़े सफलता से मैचों का आयोजन किया, हालांकि कनाडा की टीम में इतने सारे खिलाड़ियों के पॉजिटिव हो जाने के बाद यह जारी रख पाना असंभव है।'

Comments
English summary
ICC U19 Cricket World Cup Amid Corona Crisis in U19 Men’s CWC 2 Plate Matches got cancelled
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X