• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ICC Rankings: उस्मान ख्वाजा ने हासिल की करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग, अश्विन को भी हुआ फायदा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में पाकिस्तानी मूल के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने शानदार प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से उनकी टीम 1-0 से सीरीज को अपने नाम करने में कामयाब रही। इसका फायदा अब इस बल्लेबाज को आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में हुआ है, जिन्होंने करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। सीरीज के पहले दो मैच में ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद लाहौर में खेले गये आखिरी टेस्ट मैच में उनकी टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही।

ICC Rankings
Photo Credit: ICC/Twitter

उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के अंदर 165.33 की औसत से 496 रन बनाये, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतकीय पारियां शामिल रही। पाकिस्तान दौरे पर उस्मान ख्वाजा ने 97, 160, 44*, 91 और 104* रनों की पारियां खेली जो उनकी इस साल इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में शुरू हुई अच्छी फॉर्म का एक्सटेंशन नजर आया। एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये सिडनी टेस्ट में ख्वाजा ने दोनों पारियों में शतक लगाने का कारनामा किया था, जिसे इंग्लैंड की टीम ड्रॉ करने में कामयाब रही थी।

और पढ़ें: 'खेल के हर विभाग में पस्त हैं यह फ्रैंचाइजियां', पूर्व क्रिकेटर ने बताया कौन है IPL 2022 की सबसे कमजोर टीमें

हालांकि इंग्लैंड की टीम को एशेज में 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था। उस्मान ख्वाजा ने अपने हमवतन डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत, विराट कोहली, ट्रैविस हेड और रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर टेस्ट रैंकिंग में 6 पायदान की छलांग लगाई और करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल करते हुए 7वें पायदान पर पहुंच गये हैं। ख्वाजा की तरह इस सीरीज में पाकिस्तान के लिये रनों का अंबार लगाने वाले अब्दुल्लाह शफीक (6 पारियों में 79.40 की औसत से 397 रन) ने एक शतक और दो अर्धशतकीय पारियां खेली थी और इसकी मदद से 22 पायदान की छलांग लगाकर टॉप 40 में पहुंच गये हैं।

वहीं उनके साथी मोहम्मद रिजवान ने 8 स्थान की छलांग लगाकर 19वें पायदान पर पहुंच गये हैं। इस बीच मार्नस लाबुशाने ने पहले स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है, जबकि स्टीव स्मिथ दूसरे, केन विलियमसन तीसरे और जो रूट चौथे पायदान पर बने हुए हैं। इस बीच रविचंद्रन अश्विन ने ऑलराउंडर की रैंकिंग में जेसन होल्डर को पछाड़ कर दूसरे पायदान पर कब्जा कर लिया है और रविंद्र जडेजा पहले स्थान पर काबिज हैं।

और पढ़ें: IPL 2022: हर टीम का वो युवा खिलाड़ी जिसने ओपनिंग मैच में छोड़ी छाप, बनायी खास पहचान

काइल मेयर्स ने 29 पायदान की छलांग लगाकर 11वें पायदान पर कब्जा कर लिया है। मेयर्स ने गेंदबाजों की रैंकिंग में भी 33 पायदान की छलांग लगाते हुए 48वें पायदान पर कब्जा कर लिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ 12 विकेट लेकर 11वें पायदान पर कब्जा बना लिया है।

Comments
English summary
ICC Test Rankings Usman Khwaja Attains Career Best rankings in Test Batter R Ashwin gains place
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X