आईसीसीसी टेस्ट रैकिंग: अश्विन का जलवा बरकरार, जडेजा को फायदा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी के कई रिकॉर्ड अपने नाम पर रखने वाले भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिग में शीर्ष पर अपना कब्जा कायम रखा है।

ashwin

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिग में रविचंद्रन अश्निन नंबर एक बॉलर बने हुए हैं। वहीं इंग्लैंड के साथ जारी टेस्ट सीरीज में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन का भी उन्हें ईनाम मिला है।

गेंदबाजी के साथ-साथ नई रैंकिग में अश्विन नंबर वन ऑलराउंडर भी हैं। वहीं उनके भारतीय टीम के साथी रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर सूची में चौथे नंबर पर आ गए हैं। जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 90 रन का पारी का फायदा मिला है।

42 टेस्ट में 235 विकेट अपने नाम कर चुके अश्विन शीर्ष पर काबिज हैं, उनके के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी भी रैंकिंग में दो स्थानों के फायदे के साथ 19 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये हैं टेस्ट क्रिकेट के शीर्ष पांच गेंदबाज

टेस्ट रैंकिग में पांच शीर्ष गेंदबाजों की बात की जाए तो पहले स्थान पर 891 अंको के साथ रविचंद्रन अश्विन, वहीं दूसरे स्थान पर 867 अंको के साथ श्रीलंका के रंगना हैराथ हैं।

तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जेल स्टेन हैं। डेल के 844 अंक हैं। चौथे स्थान पर 834 अंकों के साथ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं।

ऑस्ट्रलिया गेंदबाज जोश हेजलवुड 815 अंको के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवे स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट का जलवा

बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिग की बात करें तो विराट कोहली के मोहाली टेस्ट के बाद 833 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं। विराट कोहली तीसरे स्थान पर हैं।

virat

दूसरे नबंर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट हैं। रूट के 847 रेटिंग प्वाइंट हैं। टेस्ट क्रिकेट में पहले नंबर पर 897 रेटिंग प्वाइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हैं।

टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और पांचवें स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला हैं। शीर्ष दस में कोहली के अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ी चतेश्वर पुजारा हैं, जो 760 प्वाइंट के साथ आठवें स्थान पर हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ICC Test Rankings R Ashwin consolidates top spot
Please Wait while comments are loading...