• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ICC टेस्ट रैंकिंग में फिर नंबर 1 बने रविंद्र जडेजा, टॉप 10 में कोहली-रोहित-अश्विन का भी जलवा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की ओर से जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने एक बार से ऑलराउंडर की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। जडेजा ने आईसीसी की ऑलराउंडर टेस्ट रैंकिंग में 385 अंक के साथ पहले पायदान पर कब्जा जारी रखा है तो वहीं पर उनके साथी खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने 341 अंक के साथ दूसरे पायदान पर कब्जा बरकरार रखा है। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर 336 अंक के साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर काबिज हैं तो वहीं पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसल (313) चौथे तो वहीं पर इंग्लैंड के नये टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (298) पांचवे पायदान पर काबिज हैं।

Ravindra jadeja

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शामिल इन 5 खिलाड़ियों में से सिर्फ बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ही फिलहाल टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं जो कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। रविचंद्रन अश्विन इसके साथ ही 850 अंक लेकर गेंदबाजों की रैंकिंग में भी दूसरे पायदान पर काबिज हैं जबकि जसप्रीत बुमराह 830 अंक के साथ तीसरे पायदान पर काबिज हैं।

और पढ़ें: आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच बनेंगे वीवीएस लक्ष्मण, T20 सीरीज के लिये BCCI ने किया ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस गेंदबाजों की रैंकिंग में 901 अंक के साथ पहले पायदान पर काबिज हैं। भारतीय टीम के लिये कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजों की रैंकिंग में अब भी सबसे ऊपर काबिज हैं और 754 अंक लेकर 8वें पायदान पर बरकरार हैं तो वहीं पर विराट कोहली 742 अंक के साथ इस फेहरिस्त में 10वें पायदान पर काबिज हैं। ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन 892 अंकों के साथ अब भी पहले पायदान पर काबिज हैं जबकि स्टीव स्मिथ 845 अंक के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बल्लेबाजों की फेहरिस्त में 844 अंक के साथ तीसरे पायदान पर काबिज हैं। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बांग्लादेश के लिटन दास और श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने भी अपने हालिया शतक के चलते अच्छी खासी बढ़त हासिल की है, हालांकि टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

और पढ़ें: IPL 2022 Eliminator: लखनऊ ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी, आरसीबी के लिये पिच बन सकती है सिरदर्द

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास को अपनी 88 रनों की पारी के चलते 3 पायदान का फायदा हुआ है और वो अब 17वें पायदान पर पहुंच गये हैं, जबकि एंजेलो मैथ्यूज ने 199 रनों की पारी के दम पर पांच पायदान का फायदा उठाया और 21वें पायदान पर पहुंच गये हैं। मुश्फिकुर रहीम और तमीम इकबाल को उनकी शतकीय पारियों का फायदा मिला है।

Comments
English summary
ICC Test Rankings Indian All rounder Ravindra Jadeja Retains Top Spot in Latest Rankings kohli rohit in Top 10
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X