आईसीसी के पूर्व मुखिया ने भारत के खिलाफ दिया 'भड़काऊ' बयान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पीओके में भारतीय सेना के घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद से पाकिस्तानी बौखलाए हुए हैं। इसका असर भारत-पाकिस्तान के खेल रिश्तों में भी देखने को मिल रहा है।

शाहिद आफरीदी, इमरान खान, जावेद मियांदाद की टिप्पणियों के बाद अब आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष एहसान मानी ने 'भड़काऊ' बयान दिया है। उन्होंने पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट से भारत को आईसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी न मिलने के लिए प्रेशर बनाने की अपील की है।

न्‍यूजीलैंड के साथ इंदौर टेस्ट में गावस्कर-पटौदी को पछाड़ सकते हैं विराट कोहली

आपको बता दें कि आगामी सप्ताह केपटाउन में आईसीसी कार्यकारी बोर्ड की मीटिंग होनी है। एहसान मनी यहीं नहीं रुके। उन्होंने पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल से कहा कि ​आईसीसी को पाकिस्तान के खिलाफ बयानबाजी करने को लेकर बीसीसीआई प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर से सफाई भी मांगनी चाहिए।

वानखेड़े स्‍टेडियम में आईपीएल मैच विवाद में अभिनेता शाहरुख खान को क्‍लीनचिट

एहसान मनी ने आईसीसी के संविधा का हवाला देते हुए कहा कि इसमें साफ है कि इससे जुड़ा कोई भी अधिकारी या इसके सदस्य देश का अधिकारी कोई भी ऐसा बया नहीं दे सकता है जिससे कि क्रिकेट की साख को बट्टा लगे।

icc, bcci, pcb, आईसीसी, पीसीबी, बीसीसीआई, क्रिकेट, cricket, अनुराग ठाकुर, anurag thakur, india, pakistan, भारत, पाकिस्‍तान, पीओके, भारत पाक रिश्‍ते, pok, uri terror attack, terrorism, आतंकवाद

एहसान मनी की मानें तो वह बीते दो वर्षों से पीसीबी को सलाह देते रहे हैं कि वह आईसीसी टूर्नामेंट में ग्रुप चरण के मुकाबलों में भारत के साथ न खेले। उन्होंने भारत-पाकिस्तान मैचों में भारी कमाई और आईसीसी के थ्री संचालन नियम का हवाला देते हुए कहा कि भारत हकीकत में पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहता है लेकिन वह न खेलने का दिखावा करता है।

कट्टर दुश्‍मन भारत और पा‍किस्‍तान को विश्‍व बैंक ने रिपोर्ट में दिखाया आइना

मनी के मुताबिक, पाकिस्तान के पास आईसीसी के सामने अपनी बात रखने का यह सही मौका है। आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने धमकी भरे लहजे में कहा था कि,'भारतीय ये नहीं जानते कि पाकिस्तानी सेना के आगे पठान ही खड़े होते हैं। सभी बॉर्डर्स की सुरक्षा पठान ही करते हैं।'

मोहम्‍मद शमी ने पेश की मिसाल, बेटी की तबीयत खराब होने के बावजूद नहीं मानी हार

वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने कहा था कि, 'हम तो तैयार बैठे ही हैं इन चीजों के लिए। पाकिस्तान का हर बच्चा चाहता है कि उसे मौत मिले, शहादत मिले तो इस तरह की मिले। मैं खुद भी इसके लिए तैयार हूं। भारत तो बहुत ही डरी कौम है। उनकी कोई फौज भी नहीं है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
icc ex chief ehsan mani asks pcb to boycott india in meeting.
Please Wait while comments are loading...