India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है’, हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में कप्तानी करने से पहले भरी हुंकार

|
Google Oneindia News
hardik pandya

नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया आयरलैंड दौरे पर है। जहां, भारत को पहला टी-20 मुकाबला रविवार को खेला जाने वाला है। इस मैच से एक शाम पहले हार्दिक पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी रणनीति के बारे में बात की। भले ही हार्दिक पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले हैं, लेकिन उनका आत्मविश्वास काफी ऊपर होगा, क्योंकि उन्होंने हाल ही में गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी में खिताबी जीत दिलाई है।

ये भी पढ़ें-इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे होने पर रोहित शर्मा हुए इमोशनल, फैंस के साथ शेयर किया स्पेशल पोस्टये भी पढ़ें-इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे होने पर रोहित शर्मा हुए इमोशनल, फैंस के साथ शेयर किया स्पेशल पोस्ट

मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है

मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है

टीम इंडिया के नए-नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या इस वक्त आयरलैंड दौरे पर हैं और वह 26 जून को पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करने मैदान पर उतरेंगे। इससे पहले उन्होंने साथी खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस सेशन भी अटैंड किए। शनिवार शाम मैच से पूर्व संध्या पर पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "मैं हमेशा जिम्मेदारी लेना पसंद करता हूं। जब आप अपने फैसले खुद लेते हैं तो यह आपको एक व्यक्ति के रूप में टफ बनाता है। मैं कप्तान होने पर भी ऐसा ही करूंगा। मैं यह देखना चाहता हूं कि मैं लड़कों को कैसे प्रेरित कर सकता हूं।"

विराट-धोनी से मिली है सीख

विराट-धोनी से मिली है सीख

हार्दिक पांड्या ने एमएस धोनी की कप्तानी में 2016 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। उसके बाद 2017 से हार्दिक ने विराट कोहली की कप्तानी में भी काफी क्रिकेट खेला। अब हार्दिक ने इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने एमएस धोनी और विराट कोहली से काफी चीजें सीखी हैं। हार्दिक ने आगे कहा, "मैंने कोहली और धोनी से बहुत सी चीजें ली हैं। साथ ही, मैं एक कप्तान के रूप में स्वाभाविक होना चाहता था, मुझे व्यावहारिक और इस तरह से निर्णय लेना पसंद है।"

इंजरी से उबरकर किया खुद को साबित

इंजरी से उबरकर किया खुद को साबित

हार्दिक पांड्या, वो नाम है, जो मौजूदा समय में हर किसी को जुबान पर है। इस खिलाड़ी ने अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। जिसका परिणाम ये है कि वह आज टीम इंडिया की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। दरअसल, कुछ महीनों पहले तक तो उनकी टीम में भी जगह पक्की नहीं थी। लेकिन फिर आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी और फिर वहां से हार्दिक के करियर ने नया मोड़ लिया।

ऑलराउंडर ने अपनी कप्तानी से सभी को हैरान किया और देखते ही देखते गुजरात को पहले ही सीजन में चैंपियन बना दिया। हार्दिक ने कप्तानी के दबाव के बावजूद आला दर्जे का प्रदर्शन किया और अब एक बार फिर उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जब वह आयरलैंड में टीम इंडिया की कप्तानी करने उतरेंगे।

Comments
English summary
i have take many things from dhoni and kohli says hardik pandya
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X