हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल प्रीव्यू: भारतीय टीम का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका में 8 जुलाई से शुरू हो रहे महिला हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। भारतीय महिला हॉकी टीम हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल के पूल बी के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी। रानी की अगुवाई वाली भारतीय टीम टूर्नामेंट से एक सप्ताह पहले ही दक्षिण अफ्रीका पहुंच गई थी। इस लिहाज से देखा जाए तो भारतीय टीम को तैयारी करने का पर्याप्त समय मिल गया था।

Preview हाकी विश्व लीग: पहले मैच में अफ्रीका से भिड़ेगा भारत

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के लिशारू में अभ्यास करने के बाद दक्षिण अफ्रीका पहुंची भारतीय टीम को मौसम के साथ घुलने में आसानी होगी। मुख्य कोच जोर्ड मारिज्ने ने मैच से पहले कहा "हमने पिछले सप्ताह अच्छा अभ्यास किया। लड़कियां जल्दी थक नहीं रही है क्योंकि हम पर्वतीय इलाके में शिविर पूरा करके यहां आए हैं।"

आपको बता दें कि भारत ने इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ भी दो अभ्यास मैच खेले हैं। कोच के मुताबिक टीम ने शानदार खेल दिखाया है। उन्हें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी लड़कियां अनुशासित हॉकी खेलते हुए अच्छा खेल दिखाएंगी। कोच के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका की टीम आयरलैंड की तरह खेलती है। इस लिहाज से भारत ने आयरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। जिससे उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में फायदा होगा।

पूल बी में भारत के अलावा चिली, अमेरिका, अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका है। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका और चिली की रैंकिंग भारत से कम है लेकिन अमेरिका और अर्जेंटीना बड़ी टीमें हैं जिनसे भारतीय टीम को कड़ी टक्कर मिलना तय है। हॉकी में अर्जेंटीना की रैंकिंग 3 जबकि अमेरिका की रैंकिंग 6 है।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hockey World League Semifinal: match Preview of India women vs South Africa women
Please Wait while comments are loading...