• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सचिन तेंदुलकर ने इसे माना डेथ ओवरों का जबरदस्त बाॅलर, बताया मुख्य कारण

|
Google Oneindia News
sachin

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में जहां बल्लेबाजों ने चाैकों-छक्कों की बरसात कर सबका दिल जीता हुआ है तो वहीं गेंदबाज भी किसी से कम नहीं दिख रहे हैं। ना सिर्फ स्पिनरों का बल्कि तेज गेंदबाजों का भी कहर देखने को मिला। इस बीच भारत के पूर्व महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एक ऐसे तेज गेंदबाज की प्रशंसा की है जो डेथ ओवरों में जबरदस्त गेंदबाजी कर रहा है।

यह भी पढ़ें- VIDEO : रजत पाटीदार ने जड़ा 102 मीटर छक्का, बुजुर्ग प्रशंसक के सिर पर जा लगी गेंद

    IPL 2022: Shubman Gill ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी | वनइंडिया हिंदी
    लिया इस गेंदबाज का नाम

    लिया इस गेंदबाज का नाम

    जी हां, सचिन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की जमकर प्रशंसा की है, जो डेथ ओवरों में मैच बदलने के लिए मशहूर हो रहे हैं। आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल ने इस सीजन में अभी तक खेले 12 मैचों में 18 विकेट हासिल कर लिए हैं और वह टूर्नामेंट के 15वें सीजन में चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में बोलते हुए सचिन ने कहा कि हर्षल देश के सर्वश्रेष्ठ डेथ गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा कि पंजाब किंग्स को 209 रन से अधिक स्कोर नहीं करने के लिए भी हर्षल ने ही दम दिखाया।

    बताया प्रमुख गेंदबाजों में से एक

    बताया प्रमुख गेंदबाजों में से एक

    सचिन ने कहा, "पंजाब अगर 209 से ज्यादा रन नहीं बना सका तो इसका एक कारण हर्षल पटेल रहे। उनकी गेंदबाजी में दिन-ब-दिन सुधार हो रहा है और वह अपनी विविधताओं को अच्छे से छिपाने में सक्षम हैं।'' सचिन ने आगे कहा, ''हर्षल इस समय देश के हमारे प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। जब बल्लेबाज तेज करना चाहते हैं तो हर्षल टाॅप गेंदबाज हैं जो उसे रोकेगा।" बता दें कि पंजाब ने लीग के 60वें मैच में आरसीबी के खिलाफ 209 रन बनाए, लेकिन हर्षल ने 4 ओवर में 34 रन देकर 4 बड़े विकेट भी लिए।

    लिविंगस्टोन से भी प्रभावित हुए

    लिविंगस्टोन से भी प्रभावित हुए

    लियाम लिविंगस्टोन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में 42 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर पंजाब किंग्स को 209 रन बनाने में मदद की। तेंदुलकर अंग्रेजी क्रिकेटरों के प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने लिविंगस्टोन की तेज पारी की सराहना की। सचिन ने कहा, "लिविंगस्टोन की बल्ले की स्पीड और बैकलिफ्ट अविश्वसनीय है। वह न सिर्फ बड़े छक्के मार रहे थे बल्कि शानदार अनुभव भी दिखा रहे थे। उनके जैसे बल्लेबाज से 150 के स्ट्राइक रेट से खेलने और अंत तक बल्लेबाजी करने की उम्मीद की जाती है। लिविंगस्टोन ने ऐसा किया। लिविंगस्टोन की वजह से ही पंजाब ने बोर्ड पर 209 रन बनाए।''

    Comments
    English summary
    He is one of our leading bowlers in the country at the death over says sachin tendulkar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X