• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

PM मोदी से हुई मुलाकात पर भावुक हुईं हरमनप्रीत कौर, कहा- आज पूरा देश हमारे साथ खड़ा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाले एथलीटों से अपने सरकारी आवास पर शनिवार सुबह 11 बजे खास मुलाकात की।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 अगस्त: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाले एथलीटों से अपने सरकारी आवास पर शनिवार सुबह 11 बजे खास मुलाकात की। CWG 2022 में भारत का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा था। भारत की झोली में कुल 61 पदक आए, जिसमें 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज शामिल थे। पहली बार इन खेलों में भाग ले रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी फाइनल तक पहुंची और सिल्वर मेडल जीतने में सफल रही। टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी पीएम मोदी से खास मुलाकात की।

CWG में शानदार प्रदर्शन के बाद गोल्ड मेडलिस्ट कप्तान ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेकCWG में शानदार प्रदर्शन के बाद गोल्ड मेडलिस्ट कप्तान ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

खिलाड़ियों को प्रेरणा देते हैं मोदी

खिलाड़ियों को प्रेरणा देते हैं मोदी

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कौर ने कहा कि प्रधानमंत्री सभी खिलाड़ियों को अच्छा करने की बहुत प्रेरणा देते हैं। मोदी ने ना सिर्फ हरमन के साथ बल्कि महिला टीम की सभी खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताया और बातचीत भी की।

फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और टीम गोल्ड जीतने से चूक गई।

भावुक हुईं हरमन

भावुक हुईं हरमन

पीएम से मुलाकात के बाद न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए हरमनप्रीत कौर ने कहा, ''देश के प्रधानमंत्री से प्रेरणा हासिल करना काफी महत्वपूर्ण बात है। जब प्रधानमंत्री मोदी हमसे बात करते हैं तो ऐसा लगता है कि पूरा देश हमें सपोर्ट कर रहा है और हर कोई हमारे कठिन कार्य की सराहना कर रहा है। हमारी क्रिकेट टीम के लिए यह काफी बड़ी उपलब्धि है।''

फाइनल में मिला था 162 का टारगेट

फाइनल में मिला था 162 का टारगेट

टूर्नामेंट में भारतीय टीम कमाल की लय में नजर आई और फाइनल तक का सफर तय किया था। सेमीफाइनल में भारत ने मेजबान इंग्लैंड को 4 रन से हराया था। फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 162 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में टीम 152 के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई। टीम भले ही गोल्ड ना जीत पाई हो, लेकिन सिल्वर जीतना भी किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। CWG में कंगारू टीम ने गोल्ड, भारत ने सिल्वर और न्यूजीलैंड ने ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया। मेजबान इंग्लैंड चौथे स्थान पर रहीं।

हरमन ने खेली शानदार पारी

हरमन ने खेली शानदार पारी

टारगेट का पीछा करते हुए एक समय टीम का स्कोर 118-3 था। मैच धीरे-धीरे रोमांचक मूड पर पहुंच रहा था और भारतीय टीम मुकाबला जीत सकती थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर बढ़िया फॉर्म में नजर आ रही थी, लेकिन उनके आउट होने के बाद और कोई खिलाड़ी टीम को टारगेट तक नहीं पहुंचा सकीं। हरमन 43 गेंदों में 65 रन बनाकर पवेलियन लौटी। अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और दो छक्के जमाए। उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने भी 33 रन बनाए।

Comments
English summary
Harmanpreet Kaur became emotional on meeting PM Modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X