• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हार्दिक पांड्या करेंगे भारतीय टीम की कप्तानी, जानिए कब मिल सकती है जिम्मेदारी

|
Google Oneindia News
hardik pandya

नई दिल्ली। भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नई भूमिका की तलाश में हैं। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न केवल राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं, बल्कि निकट भविष्य में कप्तान बनने की दौड़ में भी शामिल हो सकते हैं। उन्होंने बताैर कप्तान गुजरात टाइटंस (जीटी) को आईपीएल 2022 सीजन के फाइनल में पहुंचा दिया है। रोचक बात यह है कि कप्तानी का भी उनकी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा है और उन्होंने 14 मैचों में 45.30 की औसत से 453 रन बनाए हैं। ऐसे में अब चयन समिति के एक अध्यक्ष ने जानकारी दी कि वह जल्द भारत की टी20 टीम की कप्तानी करते दिखेंगे।

यह भी पढ़ें- वीरेंद्र सहवाग बोले- उसकी तो कीमत कम है, उसे 14-15 करोड़ मिलने चाहिए

चयन समिति के सदस्य ने दी जानकारी

चयन समिति के सदस्य ने दी जानकारी

अगर वह एक ऑलराउंडर के तौर पर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर लेते हैं तो हार्दिक को भी कप्तान बनाया जा सकता है। चयनकर्ता पांड्या द्वारा दिखाई गई प्रतिभा से प्रभावित हुए हैं और वे उम्मीद कर रहे होंगे कि वह इसे बनाए रख सकते हैं। नाम गुप्त रखने की शर्त पर चयन समिति के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट के हवाले से कहा, "हार्दिक प्रभावशाली रहा है। इससे ज्यादा अच्छी बात यह है कि वह एक कप्तान के तौर पर काफी जिम्मेदार खिलाड़ी बन गए हैं। वह निश्चित रूप से आयरलैंड दौरे के लिए कप्तान बनने की योजना में है।"

हार्दिक पांड्या फिट और फॉर्म में हैं

हार्दिक पांड्या फिट और फॉर्म में हैं

हार्दिक पांड्या ने बहुत बार चोटों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है और यही एक कारण है कि उन्होंने भारतीय टीम में वेंकटेश अय्यर के आने से अपना स्थान खो दिया। अगर वह गेंद से योगदान दे सकते हैं, तो बड़ौदा का खिलाड़ी मेन इन ब्लू के लिए सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक है। चयन समिति के सदस्य ने कहा, "देखिए, अभी कोई ऐलान करना जल्दबाजी होगी। हार्दिक एक नाम है लेकिन इस पर फैसला साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान ही लिया जाएगा। महत्वपूर्ण यह है कि वह फिट और फॉर्म में रहे। वह टीम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य है।"

जानिए कब मिलेगी जिम्मेदारी

जानिए कब मिलेगी जिम्मेदारी

भारत जून के अंत में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेगा। यह सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ सीनियर टीम की टेस्ट सीरीज के दौरान होने वाली है। इसी वजह से बीसीसीआई इंडिया बी टीम भेजने की योजना बना रहा है। इस सीरीज में संजू सैमसन के भी टीम में शामिल होने की संभावना है। इसी सिलसिले में चयन समिति के सदस्य ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि कप्तानी के लिए हार्दिक पर भी विचार किया जा रहा है। हार्दिक लंबे समय तक भारतीय जर्सी से बाहर रहने के बाद साउथ अफ्रीका के पहले भारत दौरे के लिए टीम में वापस आ गए हैं।

Comments
English summary
Hardik Pandya will captain the Indian team, know when he can get the responsibility
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X