• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोहली के लिए सम्मान है पर मेरा पसंदीदा बल्लेबाज कोई और है, वो शायद वर्ल्ड में बेस्ट है- हरभजन सिंह

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः हरभजन सिंह से जब पूछा गया कि इस समय वे किस बल्लेबाज को सबसे पसंदीदा मानते हैं तो जवाब विराट कोहली नहीं था। यह सबको पता है कि विराट कोहली काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं और शतकों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपने बल्ले का रूखापन देखने वाला यह खिलाड़ी सभी प्रारूपों से कप्तानी तक छोड़ चुका है लेकिन बल्लेबाजी नहीं सुधर रही। कोहली ने कभी घमंड से कहा था कि जरूरी नहीं शतक आएं। हो सकता है इतने कम समय में मेरे शतक आए ही इसलिए थे (कि अब आगे नहीं आ रहे तो क्या फर्क पड़ता है)

हरभजन के लिए भी इस समय कोहली उनके पसंदीदा बल्लेबाज नहीं

हरभजन के लिए भी इस समय कोहली उनके पसंदीदा बल्लेबाज नहीं

पर कई अन्य दिग्गजों की तरह हरभजन के लिए भी इस समय कोहली उनके पसंदीदा बल्लेबाज नहीं है। भारत के महान स्पिनर ने अपनी पसंद का जो खिलाड़ी बताया है वह शायद दुनिया में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है। पूर्व स्पिनर से एक इंटरव्यू के दौरान जब यह बात पूछी गई तो उन्होंने अपने फेवरेट बॉलर और बल्लेबाज का नाम दिया।

बल्लेबाज के नाम पर हरभजन सिंह केवल रोहित शर्मा से सहमति जताते हैं और कहते हैं चाहे आप क्रिकेट की कोई भी फॉर्म ले लीजिए रोहित शर्मा सबसे बेमिसाल हैं। जिस तरह से उनके पास काफी समय होता है, वे बल्लेबाजी को बहुत आसान बना देते हैं।

हरभजन सिंह ने बताया विराट कोहली के बाद अगले टेस्ट कप्तान का नामहरभजन सिंह ने बताया विराट कोहली के बाद अगले टेस्ट कप्तान का नाम

रोहित शर्मा के मुरीद हैं हरभजन सिंह-

रोहित शर्मा के मुरीद हैं हरभजन सिंह-

हरभजन ने स्पोर्ट्स टुडे को बताया, "मुझे लगता है कि रोहित शायद विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे अन्य लोगों के लिए पूरे सम्मान के साथ मैं ये बात कह रहा हूं। वे भी उतने ही अच्छे हैं लेकिन जब रोहित खेलते हैं, तो वह पूरी तरह से अलग स्तर के होते हैं। इसलिए रोहित मेरा पसंदीदा बल्लेबाज है। "

 बुमराह को

बुमराह को "एक क्लास अलग" कहा

हरभजन ने बुमराह को "एक क्लास अलग" कहा। उन्होंने कहा, 'गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह मुझे एक अलग क्लास के लगते हैं। चाहे हम टी 20, एक दिवसीय या टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात करें, जसप्रीत बुमराह एक शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज हैं। ये मेरे दो पसंदीदा खिलाड़ी हैं।'

इस बीच, रोहित चोट के ब्रेक से वापस आ गए हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

रोहित पहली बार पूर्णकालिक ODI कप्तान के तौर पर खेलेंगे-

रोहित पहली बार पूर्णकालिक ODI कप्तान के तौर पर खेलेंगे-

सफेद गेंद वाले कप्तान रोहित पहली बार पूर्णकालिक कप्तान के रूप में एकदिवसीय मैचों में टीम का नेतृत्व करेंगे क्योंकि वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे से चूक गए थे।

रोहित की वापसी उस टीम के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगी जो दक्षिण अफ्रीका के अपना सूपड़ा साफ करा के आ रही है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला और तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

Comments
English summary
Harbhajan Singh says Rohit Sharma is his favorite batter will all due respect to Virat Kohli and KL Rahul
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X