India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 वर्ल्ड कप के लिए Gautam Gambhir ने चुने भारत के टॉप-7 बल्लेबाज, केएल राहुल को किया बाहर

|
Google Oneindia News
Gautam Gambhir

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के टॉप-7 बल्लेबाजों के नाम का चयन किया है। हैरानी वाली बात ये हैं कि पूर्व दिग्गज ने भारत के स्टाइलिश ओपनर और टीम के फ्यूचर कैप्टन माने जा रहे केएल राहुल को इसमें शामिल नहीं किया। आईपीएल के 15वें सीजन में गंभीर नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के मेटोंर थे और केएल राहुल टीम के कप्तान। लखनऊ ने राहुल की कप्तानी में शानदार खेल दिखाया और प्लेऑफ तक पहुंची। हालांकि, एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मिली हार के बाद टीम का सफर टूर्नामेंट में नंबर 4 पर ही समाप्त हो गया।

ये भी पढ़ें:संन्यास के 14 साल बाद Sourav Ganguly ने सचिन, अजहर और द्रविड़ के साथ अपने कम्पटीशन पर तोड़ी चुप्पीये भी पढ़ें:संन्यास के 14 साल बाद Sourav Ganguly ने सचिन, अजहर और द्रविड़ के साथ अपने कम्पटीशन पर तोड़ी चुप्पी

टॉप-7 में कौन बना गंभीर की पसंद

टॉप-7 में कौन बना गंभीर की पसंद

रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। मैच में भारतीय पारी के दौरान गौतम गंभीर ने ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के कॉमेंट्री पैनल पर टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के शुरुआती 7 बल्लेबाजों के नाम का चयन किया। इस दौरान उन्होंने ओपनिंग के लिए ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा व नंबर 3 के लिए सूर्यकुमार यादव का नाम लिया। पूर्व कप्तान विराट कोहली को गंभीर ने मिडिल ऑर्डर को मजबूत बनाने के लिए नंबर 4 पर रखा। 5वें स्थान पर विकेटकीपर ऋषभ पंत और छठे पर बैटिंग ऑलराउंडर दीपक हुड्डा जगह बनाने में सफल रहे। नंबर 7 के लिए गौतम ने हार्दिक पांड्या के नाम पर मुहर लगाई।

राहुल ने एलिमिनेटर में की थी धीमी बल्लेबाजी

राहुल ने एलिमिनेटर में की थी धीमी बल्लेबाजी

कयास लगाए जा रहे हैं कि गौतम गंभीर आईपीएल-15 के एलिमिनेटर मैच में केएल राहुल की धीमी पारी को लेकर अभी तक नाराज है। दरअसल, एलिमिनेटर मुकाबले में बैंगलोर ने लखनऊ के सामने जीत के लिए 208 रन का टारगेट रखा था, जिसके जवाब में टीम 193/6 का स्कोर ही बना सकी और 14 रन से मैच हार गई। टारगेट का पीछे करते हुए कप्तान राहुल ने 58 गेंदों पर केवल 79 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136.21 का रहा। राहुल 19वें ओवर में आउट हुए, इससे पहले वह बड़े शॉट्स लगाने में ज्यादा सफल भी नहीं हो पा रहे थे। एक समय तो केएल का स्कोर 42 गेंद में 48 रन था। बैंगलोर से मिली हार के बाद गौतम गंभीर और केएल राहुल को काफी लंबे समय तक एक दूसरे से बात करते भी देखा गया था।

पहले इस सीरीज के लिए कप्तान थे राहुल

पहले इस सीरीज के लिए कप्तान थे राहुल

साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम दिए जाने के बाद केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन सीरीज शुरू होने से ठीक एक दिन पहले ग्रोइंग इंजरी के चलते वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए। लिमिटेड ओवर क्रिकेट में केएल राहुल भारतीय टीम के उपकप्तान है और शानदार फॉर्म में भी है। आईपीएल -15 में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे थे। केएल ने 15 मैचों में 51.33 की औसत से 616 रन बनाए थे। टी20 इंटरनेशनल में भी उनके नाम पर दो शतक दर्ज है।

Comments
English summary
Gautam Gambhir's preferred Top7 for India in T20I world cup no place for kl rahul
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X