चौथे टेस्ट में कुछ ऐसा हुआ जो भारत के टेस्ट इतिहास में नहीं हुआ

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। टीम इंडिया मुंबई के वानखेड़े मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच खेल रही है, लेकिन यह पहला ऐसा मौका है जब टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में एक भी मुंबई का खिलाड़ी नहीं खेल रहा है।

team india

मुंबई टेस्ट- पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड 288/5

भारत ने टेस्ट क्रिकेट 1933 में खेलना शुरु किया था, उस वक्त से आज तक ऐसा कोई मौका नहीं है जब भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में मुंबई का खिलाड़ी नहीं हो।

आखिरी वक्त पर रहाणे हुए बाहर

मुंबई के टेस्ट में आखिरी समय में अजिंक्या रहाणे की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई थी लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने की जगह नहीं मिल सकी। ऐसे में यह पहला मौका है जब भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मुंबई का कोई भी खिलाड़ी नहीं है।

पहले टेस्ट में भी था भारत का खिलाड़ी

1933 में जब भारत ने पहला टेस्ट मैच मुंबई के जिमखाना में खेला था उस वक्त भी दक्षिणी मुंबई से टीम इंडिया में एक खिलाड़ी था। ऐसे में भारत ने जहां भी टेस्ट मैच खेला है उसमें मुंबई के खिलाड़ी का योगदान रहा है।

वानखेड़े में खेला जा रहा है 25वां टेस्ट 

ऐसे भी कई मौके आए हैं जब भारतीय टीम में एक साथ छह मुंबई के खिलाड़ी रहे हों। वानखेड़े के मैदान पर टीम इंडिया 25वां टेस्ट मैच खेल रहा है। 1974-75 में भारत ने पहला टेस्ट मैच वानखेड़े के मैदान पर खेला था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
For the first time India have no Mumbai plauyer in playing 11. At the last moment Shardul Thakur has been ignored in playing 11.
Please Wait while comments are loading...