• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022: फाइनल की टाइमिंग में हुआ बड़ा बदलाव, अब 7:30 नहीं इतने बजे शुरू होगी निर्णायक जंग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 मई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार, 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल से पहले बीसीसीआई ने मैच की टाइमिंग को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब टूर्नामेंट का फाइनल मैच शाम 7:30 की बजाए शाम 8:00 बजे से खेला जाएगा।

अब पुराने टाइम पर खेला जाएगा टूर्नामेंट

अब पुराने टाइम पर खेला जाएगा टूर्नामेंट

बोर्ड के इस फैसले की वजह अब तक सामने नहीं आई है, लेकिन बुधवार को बीसीसीआई ने संभावित प्रसारकों को सूचित किया है कि अगले साल से आईपीएल मैच का समय बदला जाएगा। 2023 सीजन से दोपहर वाले मैच 3:30 की बजाए 4:00 और शाम वाले मुकाबले 7:30 की बजाए 8:00 बजे से शुरू होंगे। इससे पहले भी आईपीएल के मैच दोपहर 4 और शाम 8 बजे ही खेला जाते थे, लेकिन 2020 के सीजन से इनकी टाइमिंग में बदलाव किया गया था।

    IPL 2022: Indian Premier League Final postpone, will now Start half an hour latter | वनइंडिया हिन्दी
    कम होंगे डबल हेडर मैच

    कम होंगे डबल हेडर मैच

    क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई अगले साल से डबल हेडर मैचों की संख्या कम करने पर विचार बना रहा है। आईपीएल के पहले 10 साल के ब्रॉडकास्टर साइकिल में मैच 4 और 8 बजे से ही शुरू होते थे, लेकिन 5 साल के दूसरे साइकिल में ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने मैच की टाइमिंग में बदलाव किया था। स्टार ने अपने बयान में कहा था कि, शाम साढ़े 7 बजे प्राइम टाइम अतिरिक्त 30 मिनट का होगा, जिससे फैंस की सख्या बढ़ेगी। हालांकि, पिछले दो सालों में दर्शकों का रुझान आईपीएल के प्रति बहुत कम देखने को मिला है। आईपीएल की टीआरपी में भी भारी गिरावट दर्ज की गई थी।

    कौन बनाएगा फाइनल में जगह

    कौन बनाएगा फाइनल में जगह

    आईपीएल 2022 फिलहाल जबर्दस्त मोड़ पर खड़ा है। गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स ही अब तक प्लेऑफ में पहुंच सकी है। तीसरे स्थान के लिए राजस्थान रॉयल्स ने अपना नाम बहुत हद तक पक्का कर रखा है, लेकिन चौथे पायदान के लिए दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच घमासान जारी है।

    बता दें कि प्लेऑफ के मुकाबले 24 मई से शुरु होंगे। 24 मई को पहला क्वालिफायर और 25 मई को एलिमिनेटर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा, जबकि दूसरा क्वालिफायर 27 मई को अहमदाबाद में होगा।

    ये भी पढ़ें: 'एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे', विराट कोहली ने राशिद को गिफ्ट में अपना बैट देकर जीत लिया सबका दिलये भी पढ़ें: 'एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे', विराट कोहली ने राशिद को गिफ्ट में अपना बैट देकर जीत लिया सबका दिल

    Comments
    English summary
    final of indian premier league 2022 to start 8 pm ist time instead of regular time
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X