India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ENG vs NZ: बेन स्टोक्स हुए बीमार, कोविड टेस्ट का निकला ये नतीजा, कप्तानी के क्या हैं विकल्प

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 जून: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट से पहले बीमारी हो गए जिसके कारण वे ट्रेनिंग सेशन में भी नजर नहीं आए हैं। स्टोक्स ने अपने घर से लीड्स की यात्रा की, जबकि इंग्लैंड की बाकी टीम ने हेडिंग्ले में ट्रेनिंग ली, जहां 23 जून से अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा।

 कोविड -19 टेस्ट नेगेटिव

कोविड -19 टेस्ट नेगेटिव

हालांकि, बीबीसी के अनुसार, बेन स्टोक्स का कोविड -19 टेस्ट नेगेटिव साबित हुआ है। इस ऑलराउंडर के बुधवार को बाकी टीम के साथ ट्रेनिंग करने की उम्मीद है।

बेन स्टोक्स ने पिछले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के 296 रनों के टारगेट का पीछा आश्चर्यजनक ढंग से किया था। स्टोक्स ने अंतिम दिन जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक के बाद सिर्फ 70 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड ने कीवियों के खिलाफ श्रृंखला में नाबाद 2-0 की बढ़त बना ली।

चर्चित खिलाड़ी, खूब बटोरे रन, पर खुल गई एक पोल, अब मिली WC से पहले कमजोरी सुधारने की सलाहचर्चित खिलाड़ी, खूब बटोरे रन, पर खुल गई एक पोल, अब मिली WC से पहले कमजोरी सुधारने की सलाह

स्टोक्स नहीं खेले तो कप्तानी के दावेदार कौन

स्टोक्स नहीं खेले तो कप्तानी के दावेदार कौन

इंग्लैंड ने अभी टेस्ट उप-कप्तान का नाम नहीं लिया है, ऐसे में यह देखा जाना बाकी है कि अगर स्टोक्स बीमारी से समय पर उबरने में विफल रहते हैं तो कौन टीम का नेतृत्व करेगा। पूर्व कप्तान जो रूट, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, एक दावेदार हैं, जबकि वरिष्ठ तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को भी स्टैंड-इन कप्तान बनाया जा सकता है।

इंग्लैंड अपनी टीम के चयन को लेकर सतर्क रहेगा क्योंकि उसने पहले ही टेस्ट सीरीज पर मुहर लगा दी है। सीनियर पेसर जेम्स एंडरसन को युवा मैथ्यू पॉट्स के साथ आराम दिया जा सकता है क्योंकि इस टेस्ट के 3 दिन बाद 1 जुलाई से बर्मिंघम में भारत के खिलाफ भी मुकाबला करना है।

1 जुलाई से भारत के साथ भी खेलना है

1 जुलाई से भारत के साथ भी खेलना है

इस पिछले साल की 5 मैचों की टेस्ट सीरीज है जिसमें इंग्लैंड 1-2 से पीछे है, जो पिछले साल अधूरी रह गई थी क्योंकि मैनचेस्टर में 5वां टेस्ट भारतीय खेमे में कोविड -19 से मची खलबली के कारण स्थगित कर दिया गया था।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में दौरा करने वाली भारतीय टीम ने लीसेस्टरशायर में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है, जिसमें वे 24 जून से स्थानीय काउंटी टीम के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे। फिलहाल आर अश्विन टीम से नहीं जुड़े हैं क्योंकि वे कोविड पॉजिटिव थे।

Comments
English summary
ENG vs NZ: Ben Stokes is ill, here is covid test result and captaincy options for England
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X