India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ENG: सर जडेजा ने ठोका टेस्ट करियर का तीसरा शतक, एजबेस्टन में हासिल की खास उपलब्धि

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 2 जुलाई: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शतक ठोक दिया । सर जडेजा के नाम से मशहूर स्टार ऑलराउंडर ने 183 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया। इंग्लैंड के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर जडेजा का ये पहला शतक है। शतक पूरा करने तक अपनी शानदार पारी में उन्होंने 13 चौके जड़े। हालांकि, वह अपनी शतकीय पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और 194 गेंदों पर 104 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हुए।

ये भी पढ़ें-ऋषभ पंत ने इंग्लैंड को उसी अंदाज में दिया जवाब, जडेजा के साथ मिलकर किया पलटवारये भी पढ़ें-ऋषभ पंत ने इंग्लैंड को उसी अंदाज में दिया जवाब, जडेजा के साथ मिलकर किया पलटवार

मुश्किल परिस्थिति में खेली जोरदार पारी

मुश्किल परिस्थिति में खेली जोरदार पारी

रवींद्र जडेजा जब बल्लेबाजी के लिए उस समय भारत की आधी टीम केवल 98 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। हालांकि, इसके बाद जडेजा ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ मिलकर न सिर्फ टीम को मुश्किल हालात से बाहर निकाला बल्कि मैच में भी वापस ला खड़ा किया। पहले दिन केवल 111 गेंदों पर 146 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले पंत और जड़ेजा ने छठे विकेट के लिए रिकॉर्ड 222 रन की साझेदारी निभाई। आठवें विकेट के लिए शमी के साथ भी जडेजा ने 70 गेंदों पर 48 रन जोड़े।

करियर का तीसरा शतक

करियर का तीसरा शतक

रवींद्र जडेजा के टेस्ट करियर का ये तीसरा टेस्ट शतक है। ये सैंकड़ा उन्होंने 60वें मुकाबले में लगाया। सर जडेजा ने पहला शतक 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए राजकोट टेस्ट में लगाया था। उस समय उन्होंने 132 गेंदों पर 100 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं, उनका दूसरा शतक इसी साल श्रीलंका के खिलाफ देखने को मिला था। जडेजा ने मोहाली के मैदान पर केवल 228 गेंदों पर नाबाद 175 रन ठोक डाले थे।

एजबेस्टन में भारत की ओर से चौथा शतक

एजबेस्टन में भारत की ओर से चौथा शतक

एजबेस्टन में टेस्ट शतक लगाने वाले रवींद्र जडेजा सिर्फ चौथे भारतीय खिलाड़ी बने। इस टेस्ट मैच से पहले एजबेस्टन, बर्मिंघम के मैदान पर भारत की ओर से केवल दो ही टेस्ट शतक देखने को मिले थे, लेकिन बीते दो दिनों में दो भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार शतक लगाए हैं। इस मैदान पर भारत की ओर से पहला सचिन तेंदुलकर ने 1996 में लगाया था, तब सचिन ने 122 रन की पारी खेली थी। वहीं, 2018 में विराट कोहली ने इस मैदान पर 149 रन बनाए थे। अब ऋषभ पंत (146) के बाद जडेजा का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है।

Comments
English summary
ENG vs IND: Ravindra Jadeja scored his 3rd test centry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X