• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाबर आजम को लेकर दिनेश कार्तिक ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- 100 प्रतिशत ऐसा होगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 मई: इसमें कोई शक नहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पिछले कुछ वर्षों में और ज्यादा निखर कर सामने आए हैं और वर्तमान में सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में नंबर 1 बल्लेबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में बाबर पांचवें स्थान पर हैं। भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि बाबर में खेल के तीनों प्रारूपों में नंबर 1-रैंक वाले खिलाड़ी होने के गुण हैं। दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में वापसी के लिए चर्चाओं में हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2022 में बहुत बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है।

बाबर आजम 100 प्रतिशत ऐसा करने में सक्षम हैं- डीके

बाबर आजम 100 प्रतिशत ऐसा करने में सक्षम हैं- डीके

कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू पर कहा "बाबर आजम 100 प्रतिशत ऐसा करने में सक्षम हैं। वह बड़े दर्जे के खिलाड़ी है और अपनी बल्लेबाजी के चरम पर है। उनको कुछ टेस्ट मैचों में अब खेलना है। वह तीनों प्रारूपों में असाधारण रहे हैं।"

बाबर ने अपने अब तक के करियर में 40 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45.98 की औसत से 2,851 रन बनाए हैं। उनके नाम सबसे लंबे प्रारूप में छह शतक और 21 अर्धशतक हैं। उनकी तुलना कई बार विराट कोहली से हुई है।

बाबर आजम के मुरीद हैं दिनेश कार्तिक

बाबर आजम के मुरीद हैं दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने यह भी कहा कि बाबर आजम को विराट कोहली, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के साथ रखा जा सकता है और "फैब फोर" को जल्द ही "फैब फाइव" कहा जा सकता है।

कार्तिक ने आगे कहा, "जब मैंने उसे बल्लेबाजी करते हुए देखा तो जो दो चीजें मुझे लगीं, वह है उनका संतुलन और गेंद खेलते समय उनका स्ट्राइकिंग पॉइंट। चाहे वह फ्रंट फुट पर हो या बैक फुट पर, गेंद को अपनी आंखों के नीचे से मारने की उनकी क्षमता कमाल की है।"

और भी बेहतर होते रहेंगे आजम

और भी बेहतर होते रहेंगे आजम

भारत के विकेटकीपर ने यह भी कहा कि बाबर बेहतर होता रहेंगे और अलग परिस्थितियों में खुद को ढालते रहेंगे।

कार्तिक ने कहा, "जब आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तो आपको अपनी तकनीक में सुधार करने के लिए यहां और वहां थोड़ा-थोड़ा बदलते रहना पड़ता है। कभी-कभी बहुत कम बदलाव करने होते हैं ताकि उस विशेष दौरे में सफलता हासिल कर सकें। मुझे लगता है कि उन्होंने निश्चित रूप से समय के साथ अपनी तकनीक को थोड़े बदलाव किए हैं।"

दिनेश कार्तिक भी उम्र को मात देकर निखर रहे हैं

दिनेश कार्तिक भी उम्र को मात देकर निखर रहे हैं

खेल के सबसे लंबे प्रारूप में बाबर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, इंग्लैंड के जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के बाद दुनिया में पांचवें स्थान पर हैं।

जहां तक दिनेश कार्तिक की बात है तो वे आईपीएल 2022 का बहुत अहम मैच खेलने के लिए 27 मई को अहमदाबाद में उतरेंगे। कार्तिक ने अभी तक टीम को यहां तक पहुंचाने में बहुत अहम भूमिका निभाई है। वे फिनिशर रोल में हिट रहे हैं। आज आरसीबी का मुकाबला दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में आरआर से होगा।

इस खिलाड़ी की पत्नी ने बटलर को बताया अपना 'दूसरा पति', चौके-छक्कों से जुड़ा अजीबोगरीब कनेक्शनइस खिलाड़ी की पत्नी ने बटलर को बताया अपना 'दूसरा पति', चौके-छक्कों से जुड़ा अजीबोगरीब कनेक्शन

Comments
English summary
Dinesh Karthik shows big faith in Babar Azam, makes huge prediction on him
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X