हिंदू होने की वजह से इस पाकिस्तानी क्रिकेटर का कॅरियर हो गया बर्बाद!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पाकिस्तान कॅरियर के आड़े धर्म का मामला सामने आ रहा है। दरअसल, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के कुछ सांसदों ने अपने ही देश के ​क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। 

इन्होंने कहा कि इंग्लैण्ड और वेल्स बोर्ड की ओर से दानिश कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध इसलिए लगा है क्योंकि वह हिंदू हैं। यही वजह है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनकी मदद नहीं की।

इन्होंने कहा कि इंग्लैण्ड और वेल्स बोर्ड की ओर से दानिश कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध इसलिए लगा है क्योंकि वह हिंदू हैं। यही वजह है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनकी मदद नहीं की।

पढ़ें : TOP 5: जानिए डब्ल्यूडब्ल्यूई इतिहास के इन पांच सबसे दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में

2010 में लगा था आरोप, 2012 में बैन

आपको बता दें कि दानिश कनेरिया पर मई 2010 में इंग्लैण्ड के काउंटी ​क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। उसी के बाद इंग्लैण्ड क्रिकेट बोर्ड ने उनपर जून में दो साल बाद बैन लगा दिया था।

आॅस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को फील्डिंग के दौरान लगी गंभीर चोट, 30 टांके लगे

हिंदू होने की वजह से बुरा बर्ताव

पाकिस्तान में आईं मीडिया की रिपोर्ट बताती हैं कि पीएमएल-एन के सांसद रमेा कुमार वंकवाणी ने पीसीबी पर यह गंभीर आरोप लगाया है। वहीं एक अन्य पाकिस्तानी सांसद इकबाल मुहम्मद अली ने भी उनकी हां में हां मिलाई है।

उन्होंने कनेरिया के पास केस लड़ने के पैसे न होने की बात कहीं। वहीं दूसरी तरफ कनेरिया खुद भी यह कहते आए हैं कि हिंदू होने की वजह से उनके साथ बुरा बर्ताव ​किया गया है।

पढ़ें : दिलशान ने संन्यास के बाद बताई मन की बात तो हो गए भावुक

बीसीसीआई से भी लगाई थी गुहार

इस मामले पर पीसीबी के सीओओ सुभान अहमद किनारा करते नजर आए। उन्होंने आईसीसी के नियमों का हवाला देते हुए कहा कि पीसीबी ने मुहम्मद आमिर, मुहम्मद आसिफ और सलमान बट्ट को भी समर्थन नहीं दिया। कनेरिया मदद के लिए बीसीसीआई से भी गुहार लगा चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Danish kaneria was not helped to get rid of ban due to hindu. ISLAMABAD: Members of a parliamentary committee of the National Assembly on Monday alleged that the Pakistan Cricket Board (PCB) was not helping leg spinner Danish Kaneria to fight his case against lifetime ban imposed by English and Wales Cricket Board (ECB) 'because he belongs to Hindu community.'
Please Wait while comments are loading...