• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डेल स्टेन ने बताया साउथ अफ्रीका में भारत ने अपने किस प्लेयर को सबसे ज्यादा मिस किया

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने हाल में दक्षिण अफ्रीका का अपना दौरा हाल में ही बहुत निराशाजनक तरीके से समाप्त किया। सेंचुरियन में शानदार जीत के बाद, टीम इंडिया अगले दो टेस्ट में मजबूत स्थिति में दिखने के बावजूद हार गई और उसके बाद एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में व्हाइटवॉश का सामना करना पड़ा। रविवार को न्यूलैंड्स, केपटाउन में तीसरे वनडे में भी भारत के निचले क्रम में उम्मीद की रोशनी जगी लेकिन यहां भी निराशा हाथ लगी क्योंकि वे पांच रन से कम हो गए थे।

मेन इन ब्लू ने स्टार ऑलराउंडर को मिस किया-

मेन इन ब्लू ने स्टार ऑलराउंडर को मिस किया-

एकदिवसीय मैच जीतने में भी विफल रहने के बाद, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा है कि मेन इन ब्लू ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मिस किया। स्टेन ने जडेजा को 'अद्भुत क्रिकेटर' करार देते हुए कहा कि यह खिलाड़ी बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी काबिलियत रखता है। गुजरात का यह क्रिकेटर लिगामेंट के फटने के कारण दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला को मिस कर गया था।

अफगानिस्तान ने ODI में किया नीदरलैंड का सूपड़ा साफ, पर ये डच खिलाड़ी बना सीरीज का सिताराअफगानिस्तान ने ODI में किया नीदरलैंड का सूपड़ा साफ, पर ये डच खिलाड़ी बना सीरीज का सितारा

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए प्रोटियाज पेस आइकन ने कहा, "उन्होंने निश्चित रूप से सर रवि जडेजा जैसे खिलाड़ी को मिस किया। मुझे लगता है कि वह एक शानदार क्रिकेटर हैं। वह बाएं हाथ की स्पिन से खेल को कंट्रोल कर सकते हैं। वह शानदार है और वह बल्लेबाजी भी कर सकता है।"

डेल स्टेन का कहना है कि भारत के पास गेंदबाजी का भी मुद्दा है-

डेल स्टेन का कहना है कि भारत के पास गेंदबाजी का भी मुद्दा है-

साथ ही, अनुभवी तेज गेंदबाज ने यह भी उल्लेख किया कि भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी के मुद्दों को जल्द से जल्द सुलझाना चाहिए और दूसरे छोर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का समर्थन करने के लिए किसी और बॉलर की जरूरत है।

स्टेन का मानना है कि शमी भी शानदार गेंदबाज है लेकिन उनके लिए टेस्ट सीरीज ही काफी लंबी साबित हुई। सिराज को लेकर भविष्य में उम्मीदें जगती हैं लेकिन ऐसा लगता है यह बॉलर हल्की चोटों से पीड़ित है।

बड़े नामों में निरंतरता गायब है-

बड़े नामों में निरंतरता गायब है-

वैसे भारतीय टीम किसी भी मोर्चे पर ठीक नहीं दिखाई दी है क्योंकि बैटिंग में किसी भी बल्लेबाज का बड़ा स्कोर नहीं बन पाया। विराट कोहली और शिखर धवन 50 से ऊपर का स्कोर आराम से कर पा रहे हैं लेकिन पारी को अंत तक ना खींचने की वजह से भारत को ऐसे बल्लेबाजों पर निर्भर होना पड़ता है जिनके पास निरंतरता नाम की चीज नहीं है। सच यह है कि भारत अभी तक केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े बल्लेबाजों पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं कर सकता जो बहुत बड़ी समस्या की बात है। ये सभी खिलाड़ी भारतीय पिचों पर दिखने में महान लगते हैं लेकिन मुश्किल से भरी पिचों पर भरोसे और निरंतरता में जीरो हैं।

Comments
English summary
Dale Steyn feels Team India miss Ravindra Jadeja very badly for his all-round capability
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X