पाक के 'छक्के' छुड़ाने वाले 10 भारतीय, धोनी-युवी भी शामिल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदनः रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल खेला जाएगा। चैंपियंस ट्रॉफी में दूसरी बार दोनों टीमें आमने आमने हैं। अपने पहले ही मैच में भारत ने पाकिस्तान को 124 रनों के बड़े अंतराल से हराया था। कुल मिलाकर फाइनल में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने हैं। इससे पहले 2007 में धोनी की कप्तानी में भारत ने आईसीसी टी20 वर्लडकप में पाकिस्तान को फाइनल में हराया था।

रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल खेला जाएगा।

हालांकि अब डिफेंडिंग चैंपियन भारत एक बार फिर अपनी चिर-प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ फाइनल की जंग लड़ने को तैयार है। उससे पहले जानिए किस भारतीय बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

नंबर 10- रवि शास्त्री

पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री 10वें नंबर पर हैं। शास्त्री ने पाकिस्तान के खिलाफ 29 मैचों 9 छक्के लगाए हैं।

नंबर 9- इरफान पठान

इरफान पठान अब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन उन्होंने पाकिस्तान की जमकर धुनाई की है। पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ 23 मैचों में 10 छक्के लगाए हैं।

नंबर 8- मो. अजहरुद्दीन

पूर्व भारतीय कप्तान मो. अजहरुद्दीन ने पाकिस्तान के खिलाफ 64 मैचों में 12 छक्के लगाए हैं।

नंबर 7- सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेटर सुरे रैना को लंबे-लंबे छक्कों के लिए जाना जाता है। रैना ने पाकिस्तान के खिलाफ 20 मैचों में 14 छक्के लगाए हैं।

नंबर 6- अजय जडेजा

पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ 40 मैचों में 14 छक्के लगाए हैं।

नंबर 5- सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट के दादा पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ 53 मैचों में 17 छक्के लगाए हैं।

नंबर 4- वीरेंद्र सहवाग

पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान की जमकर धुनाई की है। वीरू ने पाकिस्तान के खिलाफ 31 मैचों में 20 छक्के लगाए हैं।

नंबर 3- युवराज सिंह

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने पाकिस्तान की जमकर धुनाई की है। युवी ने पाकिस्तान के खिलाफ 37 मैचों में 22 छक्के लगाए हैं। युवी पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में 11 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

नंबर 2- महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान को दुनिया का बेस्ट फिनिशर कहा जाता है। धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ 32 मैचों में 25 छक्के लगाए हैं। धोनी भी पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में 11 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

नंबर 1- सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के जमकर छक्के छुड़ाए हैं। सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 69 मैचों में 29 छक्के लगाए हैं।

Preview: उलटफेर करने में माहिर पाकिस्तान को हल्के में नहीं लेगा भारत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Champions trophy 2017: top 10 indian who hit most of six against pakistan
Please Wait while comments are loading...