'पांड्या को भारत का अगला कपिल देव बनने से कोई नहीं रोक सकता'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पल्लेकल। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन हार्दिक पांड्या ने तूफानी शतक लगाकर इतिहास रच दिया। पांड्या ने सिर्फ 86 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। पांड्या की बेहतरीन पारी के बाद हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है। भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पांड्या की तारीफ करते हुए कहा कि पांड्या में भारत का अगला कपिल देव बनने की काबीलीयत है।

'पांड्या को भारत का अगला कपिल देव बनने से कोई नहीं रोक सकता'

इसे भी पढ़ेंः- INDvSL: तूफानी शतक लगाकर पांड्या ने रचा इतिहास, बने पहले भारतीय

प्रसाद ने कहा, "अगर पांड्या इसी तरह खेलते रहे और खुद पर काबू बनाए रखते हैं तो उन्हें भारत का अगला कपिल देव बनने से कोई नहीं रोक सकता।"

उन्होंने कहा, "मुझे इस बात की खुशी है कि हमारी ऑलराउंडर की खोज पूरी हो गई है। पांड्या पहले ही वनडे और टी20I में अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं और अब उन्होंने टेस्ट में भी शानदार आगाज किया है। पांड्या अगर इसी तरह से खेलते रहे तो वो भारत के अगले कपिल देव बन सकते हैं। पांड्या ने मिले हुए मौकों का पूरा फायदा उठाया है। पांड्या की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो बुनियादी तौर पर काफी मजबूत हैं। उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही क्षेत्र शानदार हैं और वो मैच में हर समय छाय रहते हैं।"

इसे भी पढ़ेंः- हार्दिक पांड्या ने 7 छक्कों से बना दिया ये तूफानी रिकॉर्ड, कर ली सहवाग की बराबरी

गौरतलब है कि पांड्या की तारीफ में कप्तान विराट कोहली भी कसीदे पढ़ चुके हैं। विराट ने तो पांड्या को भारत का बेन स्टोक्स बोल दिया था। विराट ने कहा था कि पांड्या के पास इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के जैसा बनने की क्षमता है। उन्होंने कहा था कि पांड्या भारत के लिए वही कर सकते हैं जो बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए किया।

हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकल टेस्ट में शानदार 96 गेंदों में 108 रनों की पारी खेली। पांड्या की विस्फोटक पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 487 रन बना डाले। इस आतिशी पारी के दौरान पांड्या ने 7 छक्के और 8 चौके लगाए। इस दौरान पांड्या ने छक्के जड़ने के कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर डाले।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
chairman of selectors MSK Prasad feels that Hardik Pandya has the potential to match Kapil Dev
Please Wait while comments are loading...