• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2019 में हुई थी मैच फिक्सिंग और बेटिंग, पाकिस्तान एंगल को लेकर CBI ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेसटिगेशन (सीबीआई) ने आईपीएल 2019 के दौरान मैच फिक्सिंग और बेटिंग कराये जाने के आरोप में हैदराबाद से 2 और दिल्ली से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। सीबीआई को पाकिस्तान की ओर से जानकारी दी गई थी, जिसके अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के दौरान कुछ मैचों में फिक्सिंग और बेटिंग की गई थी। इस सूचना के आधार पर सीबीआई ने देश भर में सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है।

IPL 2019

पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार सीबीआई को पाकिस्तान से जानकारी मिली थी कि क्रिकेट बेटिंग से जुड़े एक नेटवर्क ने इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के मैचों के नतीजों को प्रभावित किया था। सीबीआई ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उसमें दिल्ली के रोहिणी से दिलीप कुमार, तो वहीं पर हैदराबाद से गुर्रम वासु और गुर्रम सतीश का नाम शामिल है।

और पढ़ें: IPL इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हुए जोश हेजलवुड, बेयरस्टो ने उड़ाई नींद

सीबीआई अधिकारियों के अनुसार यह बेटिंग नेटवर्क साल 2013 से सक्रिय था और बेटिंग के जरिये नतीजों को प्रभावित कर रहा था। बेटिंग से जुड़े इन आरोपियों के पास फर्जी नाम से कई बैंक अकाउंट हैं जिसमें उन्होंने अलग-अलग नाम से केवाईसी करा रखी है।

अधिकारियों ने बताया है कि आरोपियों ने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज जमा कराये और फर्जी नाम पर बैंक अकाउंट खुलवाने का काम किया है। इसका इस्तेमाल हवाला के लिये भी किया जाता है जिसमें भारत से मिले पैसों को विदेश में बैठे साथियों के पास भेजा जाता था।

Comments
English summary
CBI arrested 3 people in connection of Betting and Match fixing during IPL 2019 Pakistan Angle included
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X