'बुरे दिनों' में शाहरुख खान ने की थी चेतेश्वर पुजारा की मदद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मौजूदा भारतीय टीम के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में नया रिकॉर्ड बनाएंगे। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पुजारा अपना 50वां टेस्ट मैच खेलेंगे। भारत ने शनिवार को गाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को चौथे दिन ही 304 रनों से करारी शिकस्त दी थी। सीरीज का पहला मैच अश्विन के टेस्ट करियर का 50वां मैच था।

राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी हैं पुजारा

राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी हैं पुजारा

पुजारा को कहा जाता है कि वे पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी हैं। दरअसल पुजारा भी ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका विकेट लेने के लिए गेंदबाज तरस जाते हैं। पुजारा ने इसका सबसे ताजा उदाहरण श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार 153 रनों की पारी खेलकर पेश किया था।

पिता ने तराशा है बेटे को

पिता ने तराशा है बेटे को

आधुनिक क्रिकेटर से काफी अलग पुजारा को शांतिपूर्ण व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है। पुजारा ने अपने पिता और पूर्व रणजी क्रिकेटर अरविंद शिवलाल पुजारा के अंडर क्रिकेट खेलना शुरू किया था। शिवलाल टेस्ट क्रिकेट में 3900 रन बना चुके हैं।

India VS Sri Lanka 2nd Test : Virat Kohli Reacts on Colombo Pitch। वनइंडिया हिंदी
चोट से उबरने में लगा था 6 महीनों का वक्त

चोट से उबरने में लगा था 6 महीनों का वक्त

एक्स्ट्रा टाइम को दिए एक इंटरव्यू में चेतेश्वर पुजारा के पिता शिवलाल ने कई बड़े खुलासे किए। उन्होंने बताया, जब वह 8 साल का था तो मैंने उसे कोचिंग दी थी। पुजारा के करियर में साल 2010 काफी दुखभरा था क्योंकि वह चोट का शिकार हो गए। इससे उबरने में उन्हें 6 महीने का वक्त लगा।

शाहरुख की सलाह पर हुआ था ऑपरेशन

शाहरुख की सलाह पर हुआ था ऑपरेशन

पुजारा के पिता ने बताया कि चोट से उबरने के पीछे शाहरुख खान का हाथ था। दरअसल चोट के कारण पुजारा को ऑपरेशन से भी गुजरना पड़ा। उस समय चेतेश्वर शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स मे थे और उन्होंने ही सलाह दी थी कि ऑपरेशन साउथ अफ्रीका में होना चाहिए। पुजारा के पिता ने कहा कि शाहरुख ने इस दौरान हमारी काफी मदद की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bollywood actor Shah Rukh Khan Helped Chetashwar Pujara During His injury
Please Wait while comments are loading...