• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'मांकड' किया दीप्ति ने, चपेट में बेन स्टोक्स आए, सिर खुजलाते बोले- मेरे बैट से इसका क्या कनेक्शन है?

इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने इस बात पर सवाल उठाया है कि हाल ही में जो दीप्ति शर्मा ने शार्लेट डीन को रन आउट किया है उसकी तुलना 2019 वर्ल्ड कप के उस वाकये से क्यों की जा रही है जिसमें बेन स्टोक्स के बल्ले से टकराकर गेंद दूसरी तरफ चली गई थी। ये तब हुआ था जब थ्रो फेंकी गई और गेंद स्टोक्स के बल्ले से जा टकराई।

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 सितंबर: इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने इस बात पर सवाल उठाया है कि हाल ही में जो दीप्ति शर्मा ने शार्लेट डीन को रन आउट किया है उसकी तुलना 2019 वर्ल्ड कप के उस वाकये से क्यों की जा रही है जिसमें बेन स्टोक्स के बल्ले से टकराकर गेंद दूसरी तरफ चली गई थी। ये तब हुआ था जब थ्रो फेंकी गई और गेंद स्टोक्स के बल्ले से जा टकराई।

Recommended Video

    INDW vs ENGW: Deepti Sharma मामले को लेकर बोली England Team की कप्तान | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    इंग्लैंड और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला इतना आगे बढ़ जाएगा ये किसी ने कल्पना नहीं की थी।

    2019 का वर्ल्ड कप

    2019 का वर्ल्ड कप

    लेकिन दीप्ति शर्मा को क्रिकेट की बड़ी जमात ने चीटर बताने का काम किया है जिसके डिफेंड में भारतीय क्रिकेटरों ने विदेशी मीडिया और क्रिकेटरों की बात का पुरजोर विरोध किया है। यहां तक की इंग्लैंड को 2019 का वर्ल्ड कप भी याद दिलाया गया जब इंग्लैंड ने बाउंड्री काउंट नियम के चलते कप जीता था।

    उस समय न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबला बिल्कुल टाई हो चुका था। सुपर ओवर कराया गया वह भी टाई साबित हुआ। आखिर किसने कितनी बाउड्री मारी इस आधार पर फैसला हुआ जिसमें बाजी अंग्रेजों के हाथ लगी। अब यह था तो क्रिकेट के नियमों के हिसाब से लेकिन खेल भावना से वह भी मेल नहीं खाता था। इसके चलते अंग्रेजों को भारत की ओर से वह मुकाबला बहुत याद दिलाया गया।

    बेन स्टोक्स उस मैच के हीरो थे

    बेन स्टोक्स उस मैच के हीरो थे

    बेन स्टोक्स उस मैच के हीरो थे। लेकिन एक गेंद स्टोक्स के बल्ले से टकराई थी और फिर चार रन ओवरथ्रो के मिल गए थे। आमतौर पर बल्लेबाज बैट के गेंद टकराने के बाद खेल भावना के तहत भागते नहीं हैं। लेकिन यह पूरी तरह उनके ऊपर है वह क्या करना चाहते हैं।

    अब जब यूजर्स ने बेन स्टोक्स के बैट से निकली ओवर थ्रो पर बहुत ज्यादा बात शुरू कर दी तो उनका भी ध्यान इस ओर गया। स्टोक्स को इस बात पर हैरानी हुई है कि दीप्ति शर्मा वाले मामले से उनके बल्ले की ओवरथ्रो का मामला क्यों जोड़ा जा रहा है। दीप्ति शर्मा का मामला मांकड (अब ये रन आउट कहा जाता है) के तहत गिना जाता है जबकि स्टोक्स का ओवरथ्रो में।

    मांकड से क्यों जोड़ रहे हैं?

    मांकड से क्यों जोड़ रहे हैं?

    ऐसे में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने ट्विटर पर सवाल पूछ ही डाला- लोग मेरे बल्ले से गेंद का रुख बदलने की घटना को मांकड से क्यों जोड़ रहे हैं?

    इसके बाद स्टोक्स ने एक GIF भी लगाई जो हैरान करने वाला रिएक्शन दे रही थी।

    आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला

    वैसे दीप्ति शर्मा ने साफ कहा है कि उन्होंने डीन को चेतावनी दी थी। इसके बाद टीम ने प्लान बनाया था कि डीन नहीं मानती हैं तो उनको ऐसे ही आउट किया जाएगा। डीन नहीं मानी, वे लगातार गेंद छोड़ने से पहले क्रीज छोड़ने पर उतावली दिखीं और दीप्ति ने उनको सबक सिखा दिया। क्योंकि भारत को ऐसा करने की इजाजत नियम ने दी।

    शर्मा का यह भी कहना है कि इस बारे में प्लेयर के साथ अंपायर से भी बात की गई थी। हालांकि इंग्लिश खिलाड़ी का कहना है ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था। इसके बारे में उसको कभी चेतावनी नहीं दी गई थी।

    पठान बंधुओं के ऑलराउंड खेल पर भारी पड़ी हरभजन, फर्नांडो की गेंदबाजीपठान बंधुओं के ऑलराउंड खेल पर भारी पड़ी हरभजन, फर्नांडो की गेंदबाजी

    Comments
    English summary
    Ben Stokes asked what is the connection of Mankad and his 2019 world cup incident
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X