India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एक ट्वीट से हलचल करने वाले सौरव गांगुली ने खुद क्लियर किया अपना नया प्लान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 जून: सौरव गांगुली के एक ट्वीट के चलते ऐसी खबरों की बाढ़ आ गई कि दादा ने बीसीसीआई प्रेसीडेंट की पोस्ट से अलविदा कह दिया है। भारत के सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट कप्तानों में से एक गांगुली ने अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था। सौरव गांगुली का ट्वीट वायरल होने के बाद, सुझाव थे कि वह बीसीसीआई बॉस के रूप में पद छोड़ देंगे और राजनीति में प्रवेश करेंगे।

BCCI president Sourav Ganguly clear the air after his viral tweet

लेकिन अब यह निश्चित है कि सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुद इस बात को स्पष्ट किया।

जय शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है।"

इस बीच, गांगुली ने यह भी स्पष्ट किया कि वह इस्तीफा नहीं देंगे। सौरव ने कहा, "मैंने इस्तीफा नहीं दिया है, मैं दुनिया भर में एक नया एजुकेशनल ऐप लॉन्च कर रहा हूं। कोई इस्तीफा नहीं है, कुछ भी नहीं है।"

दरअसल गांगुली ने जो ट्वीट किया था वह इस प्रकार था, "1992 से अब तक 2022 तक मेरी क्रिकेट यात्रा को 30 साल हो चुके हैं। तबसे, क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। सबसे महत्वपूर्ण है, इसने मुझे आप लोगों का सपोर्ट दिया है। इस यात्रा में जो भी व्यक्ति हिस्सा बना, जिसने भी मेरी मदद की, मैं उसका शुक्रगुजार हूं।

BCCI president Sourav Ganguly clear the air after his viral tweet

आज मैं कुछ ऐसा करने की योजना बना रहा हूं जो मेरे ख्याल से कई लोगों की मदद करेगा। मुझे उम्मीद है मेरे इस नए अध्याय में आप लोग मुझे ऐसे ही सपोर्ट करते रहेंगे।

वेस्टइंडीज टूर के लिए टीम इंडिया का प्रोग्राम घोषित, 22 जुलाई को होगा पहला मुकाबलावेस्टइंडीज टूर के लिए टीम इंडिया का प्रोग्राम घोषित, 22 जुलाई को होगा पहला मुकाबला

अब क्लियर हो गया है कि गांगुली जिसकी योजना बना रहे थे वह राजनीति नहीं बल्कि शिक्षा देने वाली ऐप है।

वैसे बीसीसीआई प्रमुख के रूप में गांगुली का कार्यकाल विवादों का हिस्सा रहा है। खासकर तब काफी विवाद हुआ जब विराट कोहली ने भारत के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और फिर उन्हें ODI कप्तान के रूप में हटा दिया गया।

तब गांगुली और कोहली के बीच एक राय ना होने के स्पष्ट संकेत मिले थे। बाद में, यह पता चला कि सौरव गांगुली मीडिया में की गई टिप्पणियों के लिए विराट कोहली को कारण बताओ नोटिस जारी करना चाहते थे। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गांगुली को कारण बताओ नोटिस नहीं भेजने के लिए मना लिया।

Comments
English summary
BCCI president Sourav Ganguly clear the air after his viral tweet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X