Ind Vs Nz : कानपुर के ग्रीनपार्क में होने वाले 500वें टेस्ट मैच को ऐसे यादगार बनाएगी बीसीसीआई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कानपुर में 22 सितम्बर को भारत-न्यूजीलैंड के बीच शुरु होने वाले टेस्‍ट मैच के पहले मुकाबले को कुछ खास बनाने की सोची है।

कानपुर के ग्रीनपार्क में होने वाले 500वें टेस्ट मैच को ऐसे यादगार बनाएगी बीसीसीआई

9 साल बाद भी नहीं टूट सका है युवराज सिंह का यह शानदार T20 रिकॉर्ड

इसके लिए बीसीसीआई ने ड्रीम टीम नामक पहल शुरू करेगी ताकि ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को इस मैच को देखने के लिए प्रेरि​त किया जा स​के। यह मैच इसलिए भी स्पेशल होगा क्योंकि यह भारतीय क्रिकेट टीम का अब तक का 500वां टेस्ट मुकाबला होगा।

बड़ा खुलासा : धोनी का मजाक उड़ाते थे युवराज सिंह, जानिए क्यों

इसके तहत टीम इंडिया के फेसबुक फैन पेज पर दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों को जोड़ा जाएगा। इसमें सवालों के पोल पोस्ट किए जाएंगे और भारत की ड्रीम टीम के लिए वोट करने का आह्वान किया जाएगा।

इस पहल के बारे में बताते हुए बीसीसीआई चीफ अनुराग ठाकुर ने कहा कि, 'मेरा हमेशा से ही यकीन रहा है कि इस खेल का दिल दर्शक ही हैं और इस ऐतिहासिक लम्हे का जश्न मनाने के लिए इसमें उन्हें सम्मिलित करना जरूरी था। मैं खुश हूं कि एक लाख से भी अधिक लोगों ने पहले ही अपनी ड्रीम टीम चुन ली है। मुझे उम्मीद है कि आगामी कुछ दिनों में यह संख्या और भी बढ़ेगी।

गूगल पर अब नहीं मिलेगी इस शब्द से जुड़ी जानकारी

वहीं बीसीसीआई सेक्रेटरी अजय शिर्के ने कहा कि यह भारतीय क्रिकेट फैन्स को एक मंच के जरिए एक साथ लाने और उन्हें पसंदीदा खिलाड़ी चुनने का अवसर देने की अच्छी पहल है। हमें उम्मीद है कि ड्रीम टीम चुनने का यह कॉम्पटीशन सार्थक साबित होगा।

 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BCCI launches ‘Dream Team’ initiative for 500th Test.
Please Wait while comments are loading...