• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL में अक्षर पटेल ने हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा काम करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल सोमवार, 16 मई को आईपीएल में एक खास उपलब्धि हासिल करने में सफल हुए हैं। वह 100 विकेट लेने वाले दूसरे बाएं हाथ के स्पिनर बन गए। उन्होंने नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल 2022 के मैच 64 में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की।

axar patel

अक्षर आईपीएल में 100 विकेट लेकर बाएं हाथ के स्पिनरों के विशेष क्लब में रवींद्र जडेजा के साथ शामिल हुए। उन्होंने अपने 121वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार जडेजा ने आईपीएल में 210 मैचों में 132 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें- 'विराट की वीडियोज देखकर की तैयारी', कोहली का जबरा फैन रहा है गुजरात टाइटंस का ये युवा बल्लेबाज

इसके अलावा अक्षर आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 17वें गेंदबाज बन गए हैं। अक्षर ने 2014 में आईपीएल में डेब्यू किया था और तब से लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल 2022 में अक्षर ने 12 मैचों में सिर्फ 6 विकेट लिए हैं। अक्षर दिल्ली के लिए खास खिलाड़ी साित हुए हैं। उन्होंने मैच में 2 विकेट चटकाए और 4 ओवर के शानदार स्पेल में केवल 14 रन दिए, जिकी बदाैलत दिल्ली टीम 17 रनों से जीत हासिल करने में सफल हुई।

साथ ही अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाए। इसी के साथ वह आईपीएल में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले और 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले ऑलराउंडर बन गए हैं। आईपीएल में ऐसा करने वाले अक्षर अब चौथे ऑलराउंडर हैं। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्बेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर सुनील नरेन ऐसा कर चुके हैं।

Comments
English summary
Axar Patel achieved a special achievement in IPL
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X