• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Ashes 2021: एशेज के आखिरी मैच से बाहर हुए मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा रहेंगे बरकरार

|
Google Oneindia News
Ashes 2021

नई दिल्ली। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच होबार्ट के मैदान पर पिंक बॉल टेस्ट के रूप में खेला जाना है, जिसका आगाज 14 जनवरी से होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 3-0 की अजेय बढ़त के साथ पहले ही सीरीज को अपने नाम कर लिया है, लेकिन पिछले मैच में इंग्लैंड बल्लेबाजों ने जुझारुपन दिखाते हुए मैच को ड्रॉ कर खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। ऐसे में इंग्लैंड की टीम आखिरी मैच में जीत हासिल कर एक सम्मानजनक तरीके से दौरे को खत्म करना चाहेगी, तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज का आखिरी मैच जीतकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी जगह मजबूत करना चाहेंगे।

इस बीच शुक्रवार से शुरू होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिये ऑस्ट्रेलिया के मैनेजमेंट ने टीम का ऐलान करते हुए खिलाड़ियों की पुष्टि कर दी है और साफ किया है कि मार्कस हैरिस इस पिंक बॉल टेस्ट मैच में पारी का आगाज नहीं करेंगे। वहीं पर सिडनी टेस्ट में 2 साल बाद वापसी करते हुए लगातार दोनों पारियों में शतक लगाने वाले उस्मान ख्वाजा को टीम में बरकरार रखा गया है। इतना ही नहीं उस्मान ख्वाजा को हैरिस की जगह पारी का आगाज करने का मौका दिया गया है।

और पढ़ें: IND vs SA: जेंसन को बोल्ड मारने के बाद बुमराह ने तोड़ी चुप्पी, जुबानी जंग पर जानें क्या बोले

उल्लेखनीय है कि सिडनी टेस्ट में ट्रैविस हेड चोटिल होने की वजह से उस्मान ख्वाजा को 2019 की एशेज सीरीज के बाद मौका दिया गया जिसका पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने मैच की दोनों पारियों में शतक ठोंक डाले। इस मैच के बाद ख्वाजा ने कहा था कि भले ही उन्होंने दोनों पारियों में शतक लगाये थे लेकिन आखिरी मैच में हेड के वापस आने के बाद उनका खेलना मुश्किल रहेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिंक बॉल टेस्ट पर जानकारी देते हुए कहा कि उस्मान ख्वाजा होबार्ट टेस्ट में डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करेंगे तो वहीं पर चोट से जूझ रहे स्कॉट बोलैंड के खेलने पर मैच से पहले फैसला लिया जायेगा। पिछले मैच के दौरान बोलैंड की पसली में चोट लगी थी, जिसके बाद से वो अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो सके और मैच से पहले उनकी फिटनेस पर जायजा लेने के बाद आखिरी फैसला लिया जायेगा।

और पढ़ें: IND vs SA: आखिर क्यों सिर्फ घर के शेर हैं मयंक अग्रवाल, साउथ अफ्रीका में रहाणे से भी खराब रहा प्रदर्शन

गौरतलब है कि अगर बोलैंड को टीम में जगह नहीं मिल पाती है तो उनकी जगह झाय रिचर्डसन को मौका दिया जा सकता है। गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए कप्तान पैट कमिंस ने इस बारे में जानकारी दी और बदलावों के बारे में बताया।

इस दौरान उन्होंने कहा,'हमें लगता है कि बोलैंड मैच से पहले ठीक हो जायेंगे, मुझे नहीं लगता कि वो पसली के लिये इंजेक्शन्स ले रहे हैं। ऐसे में उन्हें बस गेंद फेंकना होगा और उस पर ही फैसला लिया जायेगा। हालांकि वो कुछ दिन पहले ही बेहतर महसूस करना शुरू कर चुके थे। चोट के बावजूद उन्होंने 30-40 ओवर्स की गेंदबाजी की और खुद के लिये आत्म-विश्वास बटोरा। मुझे पूरा यकीन है कि उनकी यह चोट ज्यादा गहरी नहीं है और वो गेंदबाजी करेंगे।'

मार्कस हैरिस की बात करें तो उनके लिये एशेज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और पहले दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 3,9*,3 और 23 की पारियां खेली। तीसरे मैच में उनके बल्ले से 76 रनों की एक पारी जरूर आयी तो चौथे मैच में 38 और 27 रन की पारियां खेली लेकिन उस्मान ख्वाजा ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके बाद उन्हें बाहर रखना नामुमकिन था।

Comments
English summary
Ashes 2021-22 Usman Khwaja will remain in team as opener for Hobart test marcus harris dropped
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X