• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Ashes: आखिरी टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोट का वजह से बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी

|
Google Oneindia News
Ashes 2021
Photo Credit: Twitter/EC

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच पिंक बॉल फॉर्मेट में होबार्ट के मैदान पर खेला जाना है। सिडनी के मैदान पर खेले गये चौथे मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड की टीम ने काफी बहादुरी से बल्लेबाजी की और आखिरी गेंद का सामना करते हुए मैच को बचाने में कामयाब रहे। सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर से जीत की ओर बढ़ रही थी, जिसने दिन के थर्ड लास्ट ओवर में इंग्लैंड का 9वां विकेट चटकाया और बढ़त को 4-0 करने के लिये उसे 2 ओवर में बस एक ही विकेट की दरकार रह गई थी। हालांकि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने आखिरी 2 ओवर्स का बहादुरी से सामना किया और कंगारू गेंदबाजों के सामने हथियार नहीं डाले।

और पढ़ें: जानें क्या रहे पहले ही हफ्ते में क्रिकेट के 3 बड़े उलटफेर, 2022 के साथ हो गई बदलाव की शुरुआत

पहले 3 मैचों में मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की टीम के लिये सिडनी के मैदान पर मिला यह ड्रॉ किसी जीत से कम नहीं है। हालांकि आखिरी टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। होबार्ट के मैदान पर खेले जाने वाले आखिरी पिंक बॉल टेस्ट मैच से इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर बाहर हो गये हैं और जल्द ही अपने घर लौटते नजर आयेंगे।

और पढ़ें: अब क्रिकेट से लेना है संन्यास तो पहले देना होगा 3 महीने का नोटिस, SLC ने बनाये 3 सख्त नियम

आखिरी मैच में नहीं खेलेंगे जोस बटलर

आखिरी मैच में नहीं खेलेंगे जोस बटलर

मैच के बाद की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इस बात की पुष्टि की और बताया कि ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान बटलर की उंगली में चोट लगी है। भले ही उन्होंने दोनों पारियों में टीम के हित के लिये बल्लेबाजी की लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में वो उपलब्ध नहीं हो पायेंगे।

रूट ने मैच के बाद कहा,'जोस बटलर मैच के बाद घर जा रहे है, उन्हें काफी बुरी तरह चोट लगी है। होबार्ट में उनका टीम में न होना हमारे लिये काफी शर्म और निराशाजनक बात है। सिडनी टेस्ट में चोटिल होने के बावजूद वह टीम के लिये जिस तरह से खड़े रहे वह उनका चरित्र दिखाता है।'

बटलर के साथ यह दिग्गज भी हुए हैं चोटिल

बटलर के साथ यह दिग्गज भी हुए हैं चोटिल

उल्लेखनीय है कि एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिये सिर्फ बटलर ही इंग्लैंड का इकलौता नुकसान नहीं है। बटलर के अलावा सिडनी टेस्ट को बचाने में अहम भूमिका निभाने वाले टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो भी चोट की वजह से बाहर बैठे नजर आ सकते हैं। जहां बेन स्टोक्स ने पीठ में खिंचाव के बावजूद दोनों पारियों में अर्धशतकीय पारियां खेली तो वहीं पर बेयरस्टो ने 37 महीने बाद इंग्लैंड के लिये शतक ठोंका।

रूट ने इस पर बात करते हुए कहा,'बेयरस्टो और स्टोक्स ने अद्भुत प्रदर्शन किया लेकिन सिडनी टेस्ट के दौरान कई खिलाड़ियों को गंभीर चोटें लगी हैं। ऐसे में आखिरी टेस्ट मैच में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं, हालांकि हम अभी इन खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर बनाये हुए हैं और प्रार्थना कर रहे हैं कि होबार्ट टेस्ट के लिये वह फिट हो जायें।'

मुश्किल दौर में टीम ने किया शानदार प्रदर्शन

मुश्किल दौर में टीम ने किया शानदार प्रदर्शन

जो रूट ने सिडनी टेस्ट में मिले ड्रॉ के नतीजे की भी तारीफ की और कहा कि टीम के लिये पहले 3 मैचों में मिली हार के बाद यह नतीजा काफी जरूरी थी। रूट ने सिडनी टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने और हार न मानने का जज्बा दिखाने के लिये सभी खिलाड़ियों की तारीफ की।

उन्होंने कहा,'हमारी टीम के लिये इस तरह का प्रदर्शन करना काफी जरूरी था क्योंकि यह अब तक काफी मुश्किल दौरा साबित हुआ है। हालांकि इस दौरान जिस तरह से टीम ने खेल को लेकर जुनून और हार न मानने की ललक दिखायी है वह काफी शानदार रहा। इस मैच में ड्रॉ मिलना काफी सकारात्मक रिजल्ट है। मैंने आखिरी मैच के बाद टीम से यही कहा था कि अगले मैच में आपका सम्मान दांव पर लगा हुआ है, कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जिसके दम पर हम अपने साथ इंग्लैंड कुछ तो लेकर जा सकें।'

Comments
English summary
Ashes 2021-22 Joe root confirms Jos Buttler finger injury will be ruled out of the pink Ball Test
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X