India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'हर चीज तुम्हारे बर्थडे की तरह गुमराह नहीं करती', अमित मिश्रा ने की शाहिद अफरीदी की बोलती बंद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 मई: भारत के क्रिकेटर अमित मिश्रा ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी पर कटाक्ष किया है। शाहिद अफरीदी ने यासीन मलिक को लेकर बुधवार को एक ट्वीट किया था जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व स्पिनर रहे अमित मिश्रा ने उनको मुंहतोड़ जवाब दिया। अमित मिश्रा इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने के लिए भी जाने जाते हैं। दाएं हाथ से कलाई घुमा कर लेग स्पिन करने वाले अमित मिश्रा ने जिस ट्वीट पर जवाब दिया है वह भारत और कश्मीर को लेकर काफी विवादित बातें कहता है।

    Amit Mishra gives befitting reply to Shahid Afridi after he supports Yasin Malik | वनइंडिया हिन्दी
    शाहिद अफरीदी ने ताजा ट्वीट में कहा

    शाहिद अफरीदी ने ताजा ट्वीट में कहा

    हम शाहिद अफरीदी को एक ऐसे शख्स के तौर पर जानते हैं जो कश्मीर मुद्दे को उछालने और भारत की आलोचना करने में कभी पीछे नहीं रहता। शाहिद अफरीदी भारत के प्रति नकारात्मक नजरिया रखने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने भारत को लेकर कई ऐसे बयान दिए हैं जो आम भारतीय के अंदर काफी गुस्सा भी पैदा कर सकते हैं। कश्मीर मामले पर शायद अपनी अगली राजनीतिक पारी की रोटियां सेकने वाले शाहिद अफरीदी ने ताजा ट्वीट में कहा है कि भारत लगातार अपने जबरदस्त मानव अधिकार हनन के खिलाफ उठी आवाज को चुप करा रहा है।

    आपकी जन्मदिन की तारीख की तरह हर चीज गुमराह नहीं करती

    आपकी जन्मदिन की तारीख की तरह हर चीज गुमराह नहीं करती

    "लेकिन उसके यह प्रयास किसी काम के नहीं है। यासीन मलिक के खिलाफ जो मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं वह कश्मीर की आजादी के संघर्ष को नहीं रोक पाएंगे। मैं यूनाइटेड नेशन से आग्रह करता हूं कि वह कश्मीर नेताओं के खिलाफ ले जा रहे अनुचित और अवैध एक्शन के मामले को अपनी जानकारी मे ले।"

    इसी बात पर अमित मिश्रा भड़क गए और उन्होंने अफरीदी के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा- "डियर शाहिद अफरीदी, उसको (यासीन मलिक) कोर्ट में ऑन रिकॉर्ड अपराधी पाया गया है। आपकी जन्मदिन की तारीख की तरह हर चीज गुमराह नहीं करती।"

    अफरीदी के विवादित बोल रुक नहीं रहे

    अफरीदी के विवादित बोल रुक नहीं रहे

    अमित मिश्रा का यह करारा जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अपनी बुक गेम चेंजर में शाहिद अफरीदी ने खुद खुलासा किया था कि उनकी उम्र को लेकर आंकड़े सही नहीं है।

    शाहिद अफरीदी की इस पोस्ट में आप एक फोटो भी देख सकते हैं जहां पर वह खुद अपनी कमर दिखाकर खड़े हैं और पाकिस्तानी झंडे लहरा रहे हैं। कश्मीर को लेकर अफरीदी ने पहले भी बहुत सारी बातें कही है। उन्होंने साल 2020 में कहा था कि वे एक ऐसी कश्मीरी टीम को खेलते देखना चाहते हैं जो पाकिस्तान सुपर लीग का हिस्सा बने।

     देखना होगा भारत के अन्य क्रिकेटर कैसी प्रतिक्रिया देंगे

    देखना होगा भारत के अन्य क्रिकेटर कैसी प्रतिक्रिया देंगे

    अमित मिश्रा के ट्वीट के बाद देखना होगा भारत के अन्य क्रिकेटर जैसे कि हरभजन सिंह और गौतम गंभीर किस तरीके से प्रतिक्रिया देते हैं। गौतम गंभीर को भी अमित मिश्रा की तरह करारा जवाब देने के लिए जाना जाता है।

    शाहिद अफरीदी ने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ तेज शतक जमाया था जो केवल 37 गेंदों पर आया था। अफरीदी को ऐसे बेहतरीन ऑलराउंडर में ऐसे गिना जाता है जिन्होंने वाइट बॉल क्रिकेट में अपना सिक्का जमाया है। अफरीदी ने पाकिस्तान की ओर से 27 टेस्ट मैच खेले हैं और 398 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले व 99 T20 इंटरनेशनल खेले हैं।

    अपनी कट्टरता के लिए भी जाने जाते हैं अफरीदी

    अपनी कट्टरता के लिए भी जाने जाते हैं अफरीदी

    शाहिद अफरीदी ऐसी विवादित शख्सियत हैं जिनको बहुत से लोग पसंद नहीं करते हैं। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी कहा था कि शाहिद अफरीदी ने धार्मिक आधार पर उनका शोषण किया। दानिश कनेरिया ने बताया कि अफरीदी ने उनको हिंदू होने के कारण कभी भी वनडे मैचों में खेलने का मौका नहीं दिया। हालांकि बाद में शाहिद अफरीदी ने इन खबरों का खंडन किया था और दानिश कनेरिया को अपने छोटे भाई के जैसा बताया था।

    IPL 2022: जोस बटलर को वापसी का पूरा यकीन, बोले- RR इस टूर्नामेंट में अभी जिंदा हैIPL 2022: जोस बटलर को वापसी का पूरा यकीन, बोले- RR इस टूर्नामेंट में अभी जिंदा है

    Comments
    English summary
    Amit Mishra shuts down Shahid Afridi on his controversial tweet about India and Kashmir
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X