• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चोपड़ा ने कहा- 'उमरान मलिक है अभी कच्चा', बिशप बोले- पर इस 'कच्चे' जैसा दुनिया में कोई नहीं है

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 मई: शुरुआत एक सवाल से करते हैं- क्या उमरान मलिक देश के लिए खेलने के लिए तैयार हैं? इसके जवाब देने वाले दो लोग मौजूद हैं- एक उत्साही लोग और दूसरे धैर्यवान। क्रिकेट में खिलाड़ी को सफल होने के लिए इन दोनों ही तरह के लोगों के गुण अपने अंदर चाहिए। शायद उमरान मलिक पर भी ये बात फिट बैठ रही है क्योंकि जैसे उन्होंने प्रतियोगिता का आगाज किया कुछ वैसा ही अंत करते हुए दिखाए दे रहे हैं। उनकी शुरुआत पिटाई से हुई, बीच में फिर वह स्पीड से डंडे उड़ाकर छा गए और लीग स्टेज के समापन के समय फिर से पिटाई खाने लगे हैं।

 'ये बच्चा है अभी कच्चा'

'ये बच्चा है अभी कच्चा'

कई लोगों ने उमरान मलिक की निरंतरता में आसमान से जमीन की गिरावट देख दुख जताया है। शायद उनको भारत के लिए खेलने पर थोड़ा इंताजर करना पड़े। हालांकि युवा तेज पहले से ही गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट ले चुका है और उसकी मौजूदा विकेटों की संख्या 15 है। लेकिन पिछले तीन मैचों में, तेज गेंदबाज कमजोर पाया गया है और एक भी विकेट लेने में असमर्थ रहा है। भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि उमरान मलिक अभी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि वह "अभी भी कच्चा" है।

"उमरान मलिक अभी भारत के लिए खेलने के लिए तैयार नहीं- चोपड़ा

ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो 'म्यूट मी' पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा: "उमरान मलिक अभी भारत के लिए खेलने के लिए तैयार नहीं है। बेशक, हम सभी उसे 150 की स्पीड करते हुए देखने के लिए बहुत उत्साहित हैं, यही बात हमें सबसे ज्यादा उत्साहित करती है। लेकिन मुझे लगता है कि बच्चा अभी भी कच्चा है, वह अभी भी सीख रहा है, एक समय होगा जब वह भारत के लिए खेलेगा लेकिन मुझे लगता है कि वह अभी तैयार नहीं है।"

"वर्तमान में, वह तैयार नहीं है। मुझे लगता है कि आपको उसका ध्यान करना होगा, आपको उसकी देखभाल करनी होगी। आप उसे गहरे पानी में नहीं फेंक सकते।"

इयान बिशप चोपड़ा से सहमत नहीं

इयान बिशप चोपड़ा से सहमत नहीं

हालांकि, वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप चोपड़ा से सहमत नहीं थे, उन्होंने कहा कि उमरान ने टीम इंडिया टीम में शामिल होने के लिए मौजूदा सत्र में पर्याप्त नियंत्रण दिखाया है।

सुपर फास्ट बॉलर रहे बिशप ने कहा, "उस आदमी ने 157kph गेंदबाजी की। उसके पास कुछ ऐसा है जो दुनिया में किसी और के पास नहीं है, मैं किसी और ऐसे के बारे में नहीं सोच सकता। मुझे लगता है कि अगर वह टीम में आता है, तो उसे तुरंत बुमराह, शमी के कारण नहीं खेलना पड़ेगा। लेकिन इससे उसको उतना सीखने को मिलेगा जितना 'ए' दौरों पर भी नहीं मिलता। उसने इस आईपीएल में पर्याप्त नियंत्रण दिखाया है।"

157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली

157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली

मौजूदा सीजन की सबसे तेज गेंद उमरान मलिक ने फेंकी थी जो उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी।

हैदराबाद फिलहाल 11 मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। टीम इंडिया का अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से दिल्ली में शुरू होने वाली पांच मैचों की T20I श्रृंखला होगी। देखना होगा मलिक की मेहनत और भाग्य मिलकर उनके लिए क्या बनाते हैं।

धोनी के इरादे नहीं भांप सकते, शोएब अख्तर ने बताए अगले IPL सीजन में CSK कप्तान के दो रोलधोनी के इरादे नहीं भांप सकते, शोएब अख्तर ने बताए अगले IPL सीजन में CSK कप्तान के दो रोल

Comments
English summary
Akash Chopra feels Umran Malik is not ready for Team Indian, Ian Bishop has different opinion
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X