India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कपिल देव बोले- उस पर भी युवराज सिंह की तरह IPL में महंगे बिकने का दबाव रहा

|
Google Oneindia News
Kapil Dev

नई दिल्ली: विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का मानना है कि ईशान किशन के प्रदर्शन पर आईपीएल 2022 के सबसे महंगे प्राइस टैग का असर पड़ा। IPL मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस सीजन के वह सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। हालांकि, टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। 14 मैचों में उन्होंने 32 की औसत से कुल 418 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 3 अर्धशतक देखने को मिले। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो अपने बयानों में ये बात कही थी कि ईशान पर महंगे प्राइस टैग का दबाव देखऩे को मिला।

ये भी पढ़ें-रोहित, विराट और युवराज जैसे दिग्गजों को पछाड़ सबसे आगे निकले Ishan Kishan, बनाए ये रिकॉर्ड्सये भी पढ़ें-रोहित, विराट और युवराज जैसे दिग्गजों को पछाड़ सबसे आगे निकले Ishan Kishan, बनाए ये रिकॉर्ड्स

दबाव में दिखे ईशान किशन

दबाव में दिखे ईशान किशन

कपिल देव ने यूट्यूब शो अनकट पर कहा, "ईशान किशन को 15 करोड़ के टैग का दबाव महसूस हुआ। कभी-कभी हम इससे सहमत नहीं होते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि जब आप जैकपॉट लगता है, तो ऐसा हो सकता है। यह अच्छी बात है कि उन्हें आईपीएल नीलामी में इतना पैसा मिला। कोई भी फ्रेंचाइजी बेवकूफ नहीं है, जो किसी भी खिलाड़ी को इतना पैसा दे दे। फ्रेंचाइजी जानती है कि यह खिलाड़ी प्रतिभाशाली है और इसलिए उनसे अपेक्षाएं रहती हैं। लेकिन कभी-कभी खिलाड़ी उस दबाव को महसूस करता है।"

युवी भी प्रेशर में अच्छा नहीं कर पाए थे

युवी भी प्रेशर में अच्छा नहीं कर पाए थे

भारत के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने सिक्सर किंग युवराज सिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि वह भी आईपीएल में महंगे बिकने के बाद प्रेशर में नजर आए थे। बता दें कि, 2014 के ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) ने युवराज को 14 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। इसके बाद उस सीजन में युवी का प्रदर्शन खराब रहा और 14 मैचों में वह 34 की औसत से केवल 376 रन ही बना सके। कपिल ने कहा, "हमने युवराज को भी ज्यादा पैसे मिलने के बाद दबाव में देखा था। यहां तक कि उन्होंने इसे महसूस भी किया। ऐसा ही दिनेश कार्तिक, पठान भाइयों (इरफान पठान और यूसुफ पठान) के साथ भी ऐसा ही हुआ, इनको भी ऑक्शन में अच्छे पैसे मिले थे। इसलिए कई बार ज्यादा पैसा मिलने से खिलाड़ी के प्रदर्शन पर दबाव पड़ता है। साथ ही ऐसे युवा भी हैं जो बिना किसी दबाव के खेलते हैं और निडर होकर खेलते हैं।"

अफ्रीका सीरीज में अच्छे टच में दिख रहे हैं ईशान

अफ्रीका सीरीज में अच्छे टच में दिख रहे हैं ईशान

आईपीएल की असफलता को भुलाकर ईशान किशन फिलहाल टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रहे हैं। अभी तक खेले गए शुरुआती 3 मुकाबलों में ईशान किशन दो अर्धशतक लगा चुके हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 3 पारियों में उन्होंने 55 की औसत और 157.69 के स्ट्राइक रेट से कुल 164 रन बनाए हैं। दिल्ली में खेले गए पहले टी20 में युवा ओपनर ने 48 गेंदों पर 76 और तीसरे मैच में 35 गेंदों में 54 रन की पारी खेलकर अपनी काबिलियत साबित की।

Comments
English summary
According to Kapil Dev, Ishan Kishan also showed pressure like Yuvraj Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X