चला डिविलियर्स का बल्ला, तोड़ा युवराज सिंह का 'तूफानी' रिकॉर्ड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इंग्लैंड। पिछले काफी समय से फ्लॉप चल रहे दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स का आखिरकार चल ही गया। इस बार डिविलियर्स का न केवल बल्ला चला बल्कि उन्होंने भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ा दिया है। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के हाथों हारकर बाहर होने वाली दुनिया की नंबर वन टीम दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड ने पहले टी20 में 9 विकेट से हराया था। हालांकि मैच हारने के बाद डिविलियर्स ने कसम खाई था कि अगला मैच हर हाल में जीतेंगे और डिविलियर्स ने कर दिखाया।

चला डिविलियर्स का बल्ला, तोड़ा युवराज सिंह का 'तूफानी' रिकॉर्ड!

टाउंटन में खेले गए दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 3 रनों से हरा दिया। इस मैच में अफ्रीका कप्तान डिविलियर्स ने 20 गेंदों में 4 चौके व 3 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। डिविलियर्स की तूफानी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। जीत के लिए 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओर में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सकी।

इस मैच में डिविलियर्स के नाम टी-20 क्रिकेट में 200 (या ज्यादा) की स्ट्राइक रेट से 7 बार 30 या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। डिविलियर्स से पहले ये कारनामा युवराज सिंह ने किया था। युवराज सिंह 6 बार 200 या उससे ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 30 प्लस का स्कोर बना चुके हैं। आपको बता दें कि एबी डिविलियर्स का बल्ला आईपीएल से खामोश है। इंग्लैंड के खिलाफ इस तूफानी पारी से डिविलियर्स को आत्मविश्वास जरूर मिलेगा।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ab de villiers breaks Yuvraj singh's t20 record
Please Wait while comments are loading...