• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पहले जैसे घातक नहीं रहे भुवनेश्वर, पूर्व दिग्गज ने बताया क्या है कमी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी बेहद खराब रही। उन्होंने 10 ओवर फेंके, लेकिन बिना विकेट लिए 64 रन दे दिए। यह पहली बार नहीं है जब वह ज्यादा घातक नहीं दिखे हैं। नई गेंद से विकेट लेने की उनकी क्षमता साल भर में उनकी सबसे बड़ी ताकत रही है, लेकिन ऐसा लगता है कि पिछले कुछ समय से वह अपनी रफ्तार खो बैठे हैं। पिछले दो सालों में उनके आईपीएल रिकाॅर्ड में भी कमी आई है और अब वह टी20 विशेषज्ञ नहीं रहे हैं जो वह हुआ करते थे। उन्हें आईपीएल 2022 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद फ्रैंचाइजी द्वारा रिटेन नहीं किया गया था।

Bhuvneshwar Kumar

वहीं क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने बताया कि भुवनेश्वर में कहां कमी रह रही है। 31 साल के भुवनेश्वर 120 वनडे मैचों में 141 विकेट ले चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच के बाद दाहिने हाथ के सीमर भुवनेश्वर को प्लेइंग इलेवन से हटा दिया गया था और फिर से ऐसा ही हो सकता है। चोपड़ा ने कहा, "जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से जनेमन मालन को आउट किया। वह बहुत अच्छी गेंद थी। भुवनेश्वर कुमार तो शुरू में ठीक दिख रहे थे, लेकिन उसके बाद लय दिखाई नहीं दे रही है और यह लगातार उनकी एक समस्या बनती आर रही है।''

यह भी पढ़ें- 'उसे समझ नहीं आ रहा था कि किस ओर जाएं', केएल राहुल पर बोले सुनील गावस्कर

चोपड़ा ने कहा, "ऐसा नहीं है कि रफ्तार कम होने की समस्या को हम अभी देख रहे हैं, अब 12 से 15 महीने हो गए हैं। हमने अब तक भुवनेश्वर कुमार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है और मैं अपनी राय उनपर दूं तो उनका प्रदर्शन थोड़ा निराशाजनक है। शार्दुल ठाकुर ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन वह भी यहां कुछ नहीं कर सके।'' बता दें कि रस्सी वैन डेर डूसन और टेम्बा बावुमा के शतकों ने साउथ अफ्रीका की टीम को भारत के खिलाफ 31 रन से आराम से जीत दिलाने में मदद की।

Comments
English summary
Aakash Chopra disappointed with Bhuvneshwar Kumar recent performance
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X