कोहली सेे प्रभावित टीम इंडिया के खिलाड़ी, मांग रहे हैं बिना मसाले वाली बिरयानी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। टीम इंडिया के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ना केवल अपने खेल के कारण बल्कि अपनी फिटनेस के कारण भी हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। उनकी इस बात का असर अब उनके साथी खिलाड़ियों पर होने लगा है। अब उनके टीममेट्स भी उसी मैन्यू चार्ट को फॉलो कर रहे हैं जिसे विराट कोहली फॉलो करते है।

जानिए टीम इंडिया का 500वां टेस्‍ट ग्रीनपार्क में ही क्यों?

जिसका ताजा सबूत है बीसीसीआई का वो मेल, जो उसने उन होटलों को भेजा है, जहां इंडियन खिलाड़ी भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान रूकेंगे। इस मेल में साफ लिखा है कि सभी खिलाड़ियों के खाने में हाई प्रोटीन की चीजें मिलनी चाहिए और किसी के भी खाने में तेल-मसाला नहीं होना चाहिए।

'टीम को मझधार में छोड़ गए थे धोनी, विराट हॉट तो माही कूल'

बीसीसीआई ने ये मेल इसलिए किया है क्योंकि सारे खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से गुजारिश की थी कि उन्हें भी वो ही खाना मिले जो कि कोहली को मिलता है।

खूबसूरत लेडी के साथ विराट ने ली सेल्फी, वो अनुष्का तो नहीं...

इसलिए इन दिनों कानपुर में टेस्ट खेल रही टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए कानपुर होटल के मशहूर शैफ बिना तेल-मसाले के उबली सब्जियों वाला खाना बनाने में व्यस्त हैं। यही नहीं टीम इंडिया के खिलाड़ी ग्रील्ड चिकन, बिना मसाले की बिरयानी, बेक किया पनीर टिक्का और ड्राई फ्रूट की डिमांड कर रहे हैं।

गजब है इश्क यारा: जब 'टाइगर' ने 'शर्मिला' को आयशा बना दिया...

मालूम हो कि विराट कोहली के खाने में हाई- प्रोटीन वाले ग्रील्ड चिकन, पनीर, सलाद, सूखे मेवे और ब्लैक कॉफी होती है। उनके खाने में ना तो ऑयली सामान होता है और ना ही स्पाइसी, उन्होंने सालों से पराठा नहीं खाया है।

देखें: विराट कोहली ने अपने फैंस के लिए अपलोड किया खास वीडियो

कोहली का मानना है कि किसी भी खिलाड़ी की सफलता में उसकी फिटनेस बहुत मायने रखती है और उसकी फिटनेस तभी सही रहेगी जब खिलाड़ी सही से खाना खायेगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कामयाब होने के लिए आपका शरीर और मस्तिष्क पूरी तरह से फिट होना चाहिए, यही वजह है कि कोहली अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज: कोहली के लिए मुसीबत बना ये इंडियन?

गौरतलब है कि इससे पहले भी खबर आयी थी कि टीम इंडिया के खिलाड़ी विराट के ही कारण ना तो चावल खा रहे हैं और ना ही रोटी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Virat Kohli's Indian team on dry fruit diet.At Kanpur's biggest hotel, the chefs are busy preparing fat-free food for the Indian players and chicken tikkas
Please Wait while comments are loading...