• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कॉमनवेल्थ गेम्स में दर्द के साथ खेली थीं पीवी सिंधु, स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते वर्ल्ड चैंपियनशिप से हुईं बाहर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 अगस्त: पूर्व चैंपियन पीवी सिंधु चोटिल होने के चलते 21 अगस्त से शुरू होने वाली BWF विश्व चैंपियनशिप 2022 के लिए टोक्यो नहीं जाएंगी। सिंधु ने सोशल मीडिया पर इस बात की पुष्टि की कि कॉमनवेल्थ खेलों के दौरान उनके बाएं पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था और वह अगली बड़ी प्रतियोगिता से बाहर हो रही हैं।

PV Sindhu played Commonwealth Games with pain, now out from BWF world championship due to stress fracture

सिंधु ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, "जब मैं भारत के लिए कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर टॉप पर हूं, तब दुर्भाग्य से मुझे विश्व चैंपियनशिप से हटना पड़ा है।"

पीवी सिंधु कॉमनवेल्थ खेलों में कनाडा की मिशेल ली के खिलाफ महिला सिंगल फाइनल के दौरान अपने बाएं पैर में टेप के साथ खेलती नजर आईं। सिंधु ने दर्द से जूझते हुए स्वर्ण पदक मैच 21-15, 21-13 से जीता।

सिंधु ने मिक्स टीम इवेंट में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और भारत की दौड़ को रजत पदक तक पहुंचाया।

सिंधु ने अपने बयान में बर्मिंघम से लौटने के बाद खुलासा किया कि उन्होंने महिला सिंगल का क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल दर्द के साथ खेला था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी पीवी सिंधु को जीत की बधाई, सिंगापुर ओपन के फाइनल में हराया चीन की खिलाड़ी कोपीएम नरेंद्र मोदी ने दी पीवी सिंधु को जीत की बधाई, सिंगापुर ओपन के फाइनल में हराया चीन की खिलाड़ी को

सिंधु ने कहा, "मुझे दर्द महसूस हुआ और कॉमनवेल्थ खेलों के क्वार्टर फाइनल में चोट लगने की आशंका थी, लेकिन अपने कोच, फिजियो और ट्रेनर की मदद से मैंने जितना हो सके आगे बढ़ने का फैसला किया।"

"फाइनल के दौरान और उसके बाद दर्द असहनीय था। इसलिए जैसे ही मैं हैदराबाद वापस आई, मैंने एमआरआई स्कैन कराया। डॉक्टरों ने मेरे बाएं पैर में एक स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुष्टि की और कुछ हफ्तों के लिए बिस्तर पर आराम करने की सलाह दी। मुझे वापस ट्रेनिंग शुरू करने में कुछ हफ्ते लग सकते हैं।"

कॉमनवेल्थ खेलों में सफलता से पहले सिंधु ने सिंगापुर ओपन जीतकर अच्छा प्रदर्शन किया था।

सिंधु विश्व चैंपियनशिप में सबसे सफल भारतीय शटलरों में से एक हैं, जिन्होंने प्रीमियर टूर्नामेंट में एक स्वर्ण, 2 रजत पदक और 2 कांस्य पदक जीते हैं।

Comments
English summary
PV Sindhu played Commonwealth Games with pain, now out from BWF world championship due to stress fracture
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X