ऑस्ट्रेलियन ओपन: बहन वीनस विलियम्स को हरा सेरेना बनी चैंपियन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियन ओपन के सिंगल फाइनल्स में आज सेरेना विलियम्स ने अपनी बहन वीनस विलियम्स को 6-4, 6-4 से हराकर खिताब जीत लिया है। सेरेना विलियम्स का ये सातवां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब और 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब है। इस जीत के साथ ही सेरेना फिर से नंबर एक महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं। सेरेना का 30 की उम्र पार करने के बाद ये 10वां ग्रैंड स्लैम खिताब है।

वीनस विलियम्स को हरा सेरेना विलियम्स चैंपियन

ऑस्ट्रेलिन ओपन के फाइनल में विलियम्स के बहनों के होने की वजह से इस मुकाबले पर सभी की निगाहें थीं। मैच में छोटी बहन सेरेना ने वीनस को कोई मौका नहीं दिया और उन्हें हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबलों में सेरेना ने मिरजाना लुसिच-बारोनी को 6-2, 6-1 से हराया जबकि वीनस ने अमेरिका की कोको वांदेवेघे को 6-7, 6-2, 6-3 से मात दी थी।

विलियम्स बहनें अभी तक 28 बार आपस में भिड़ चुकी हैं। जिसमें सेरेना ने 16 बार जीत हासिल की जबकि वीनस ने 11 बार सेरेना को हराया है। ग्रैंड स्लैम के फाइनल में भी सेरेना ही वीनस से जीत के रिकॉर्ड में आगे रही हैं। दोनों के बीच अभी तक 8 बार ग्रैंड स्लैम का फाइनल मैच हुआ है जिसमें सेरेना ने छह जबकि वीनस ने दो जीते हैं। शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में सात साल बाद दोनों बहनें आमने-सामने आईं, इससे पहले 2009 में विंबलडन के फाइनल में सेरेना ने वीनस को हरा कर खिताब जीता था।

पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन: मिश्रित युगल के फाइनल में पहुंची सानिया मिर्जा

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Australian Open Serena Williams beats Venus Williams
Please Wait while comments are loading...