• search
सोनभद्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सोनभद्र में खुली स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल, डॉक्टरों ने मोबाइल की रोशनी में कराई डिलीवरी

सोनभद्र में खुली स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल, डॉक्टरों ने मोबाइल की रोशनी में कराई डिलीवरी
Google Oneindia News

सोनभद्र, 10 सितंबर: डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक प्रदेश के अस्पतालों का लगातार निरीक्षण कर खामियों पर कार्रवाई कर रहे हैं। लेकिन डिप्टी सीएम की कार्रवाई का कोई असर होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का है। यहां एक गर्भवती महिला की डिलीवरी मोबाइल की रोशन में कराई गई। मोबाइल की रोशनी में डिलीवरी कराने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Recommended Video

    UP में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही आई सामने, Mobile की रोशनी में कराई डिलीवरी | वनइंडिया हिंदी | *News
    Sonbhadra News: Doctors operate delivery in mobile torch light

    मोबाइल टॉर्च की रोशनी में बच्चे की डिलीवरी कराने का यह मामला सोनभद्र जिले के चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 2 दिन पूर्व शाम को प्रसव के लिए एक महिला अस्पताल में पहुंची थी। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मियों ने महिला का प्रसव मोबाइल की रोशनी में करा दिया। हालांकि, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बिजली, जनरेटर, इनवर्टर की सुविधा उपलब्ध है। इसके बावजूद भी स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ अस्पताल में भर्ती मरीजों को नहीं मिल पा रहा है।

    पीड़िता के भाई ने बताया, "बिजली जाने की वजह से अंधेरे में मेरी बहन की डिलीवरी हुई। यहां जनरेटर वगैहर सब है लेकिन उसके बाद भी ऐसा हुआ।" वहीं, इस मामले सोनभद्र सीएमओ अशोक कुमार ने बताया कि बिजली जाने और जनरेटर चालू करने के बीच के समय में यह डिलीवरी हुई थी। ऐसा आगे न हो इसलिए हमने प्रसव केंद्र में एक इनवर्टर की व्यवस्था कर दी है। यहां सोलर पैनल भी है जो काफी समय से खराब है जिसकी सूचना अभी मिली है। इसको जल्द ठीक कराया जाएगा।

    ये भी पढ़ें:- कक्षा चार की छात्रा अंकिता ने फर्राटे से सुनाया 21 का पहाड़ा, 75 जिले के नाम भी है यादये भी पढ़ें:- कक्षा चार की छात्रा अंकिता ने फर्राटे से सुनाया 21 का पहाड़ा, 75 जिले के नाम भी है याद

    सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो
    मोबाइल टॉर्च की रोशनी में बच्चे की डिलीवरी कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। हालांकि, जो वीडियो वायरल हुआ है वो दो दिन पुराना बताया जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस वीडियो को प्रसव कराने अस्पताल आई महिला के भाई ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था।

    Comments
    English summary
    Sonbhadra News: Doctors operate delivery in mobile torch light
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X