• search
सोनभद्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट चलाने वाला इंजीनियर हुआ अरेस्ट, पुलिस ने यूं कसा था शिकंजा

|

सोनभद्र। इंस्टाग्राम पर पोर्नोग्राफी (अश्लील सामग्री) रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिला के अनपरा निवासी बीटेक इंजीनियर नीरज यादव को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी। अधिकारियों ने बताया कि नीरज यादव लॉकडाउन से पहले राष्ट्रीय राजधानी में रह रहा था।

    इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट चलाने वाला इंजीनियर हुआ अरेस्ट, पुलिस ने यूं कसा था शिकंजा

     Engineer doing crime against children on Instagram arrested

    अधिकारियों मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि नीरज यादव 2019 से ऑनलाइन रैकेट चला रहा था, इंस्टाग्राम पर विज्ञापन कर रहा था। अधिकारियों के अनुसार नीरज ने वॉट्सऐप, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से आपत्तिजनक सामग्री व्यक्तियों के साथ साझा की। उन्होंने बताया कि वह कथित तौर पर बाल यौन शोषण सामग्री और बाल पोर्नोग्राफी सामग्री के लिए ऑनलाइन भुगतान प्लैटफार्म के माध्यम से पैसे लेता था।

    जांच के लिए भेजा गया मोबाइल

    अधिकारियों ने बताया कि नीरज से विस्तार से पूछताछ की गई है। साथ ही अन्य व्यक्ति भी जांच के दायरे में हैं। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने नीरज यादव के सोनभद्र जिले में स्थित उसके आवास पर छापेमारी की है, जहां से उसका मोबाइल फोन जब्त किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि नीरज के मोबाइल फोन को फरेंसिक विश्लेषण के लिए भेज दिया गया है।

    19 सितंबर को आई थी सीबीआई

    दरअसल, 19 सितंबर को सीबीआई की छह सदस्यीय टीम सोनभद्र के अनपरा बाजार निवासी नीरज के घर पहुंची थी। यहां सीबीआई ने नीरज से चाइल्ड पोर्न फोटोग्राफी के मामले में घंटों पूछताछ की थी। आरोपी युवक का मोबाइल, लैपटॉप सहित अन्य कागजात जब्त कर लिया था। दिल्ली सीबीआई के डिप्टी एसपी अमित कुमार की अगुवाई में टीम आई थी। इंस्पेक्टर दीपक कुमार के अनुसार, पूरा मामला चाइल्ड पोर्न फोटोग्राफी से जुड़ा है। इसकी जांच की जा रही है।

    पिता ने कहा निर्दोष है नीरज

    वहीं, नीरज के पिता का कहना है कि उनका बेटा मई महीने से दिल्ली से घर आया था, अगर वह ऐसा गलत काम करते तो अपनी मोबाइल और सिम कार्ड को क्यो चालू रखता उसे फेंक देता। सीबीआई घर पर आई थी तो उसने अपना मोबाइल फोन दिखाया। उसमे कुछ नहीं मिला, लेकिन मोबाइल साथ में ले गई। वह दिल्ली में रहकर एक कम्पनी में इंजीनियर के पद कार्यरत है। उन्होंने कहा कि मेरा लड़का बिल्कुल निर्दोष है।

    ये भी पढ़ें:- प्रेमी से मिलने के लिए परिवार को करती थी बेहोश, पति ने कहा- मेरे प्राइवेट पार्ट पर बीवी ने डाला टॉयलेट क्लीनर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Engineer doing crime against children on Instagram arrested
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X