• search
सोनभद्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

81 बच्चों को दूध में पानी मिलाकर बांटने पर अखिलेश ने BJP पर कसा तंज, कही ये बात

|
Google Oneindia News

लखनऊ। सोनभद्र जिले के चोपन विकास खण्ड के कोटा ग्राम पंचायत के सलईबनवा प्राथमिक विद्यालय में एक लीटर दूध में पानी मिलाकर 81 बच्चो में बांटने का वीडियो सामने आया था। वीडियो सामने आने के बाद बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी बड़ी कार्रवाई की है। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने शिक्षामित्र को बर्खास्त कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि एसडीआई के खिलाफ रिपोर्ट मिलते ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Akhilesh Yadav taunted BJP by tweeting

वहीं, मामले पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिखावटी भाजपा सरकार, मिलावटी पोषण-आहार!

दरअसल, परिषदीय स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों को स्वस्थ रखने के लिए सरकार की ओर से मिड-डे-मील कार्यक्रम शुरू किया गया है। मिड-डे-मील कार्यक्रम में बच्चे को 150 से 150 मिलीग्राम दूध देना है। यहां बुधवार को कुल 81 बच्चे उपस्थित रहे, जिन्हें विद्यालय के स्टाफ द्वारा एक लीटर दूध में पानी मिलाकर बांटा गया। विद्यालय स्टाफ के इस कारनामे का वीडियो वायरल हुआ तो अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।

विद्यालय की रसोईया देव कलिया ने बताया कि ऐसा हर बार होता है। लेकिन शिकायत पर कार्रवाई नही होती है जबकि हमेशा दूध में पानी और चीनी मिलाकर बच्चो में बांटा जाता है। एक पैकेट दूध था, जिसमें एक बाल्टी पानी मिलाकर 81 बच्चों को पिलाया गया था।

इस पूरे मामले पर बेसिक शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार राय ने बताया कि सलईबनवा प्राथमिक विद्यालय पर कुक द्वारा एक लीटर दूध में 81 बच्चो को दूध पिलाने की बात सामने आई थी। लेकिन जैसे ही दूध कम होने की सूचना मिली तो बच्चो को पुनः दूध मानक के अनुसार दिया गया।

English summary
Akhilesh Yadav taunted BJP by tweeting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X