यहां 130 रुपए में बिकता है महिलाओं का जिस्म, सेक्स वर्कर ने बयां किया जिंदगी का दर्द

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi
Sonagachi: Kolkata में यहां रहतीं हैं 12000 वेश्याएं,130 ₹ में बिकता हैं उनका जिस्म |वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः देशभर में सेक्स वर्कर की कई कहानियां सामने आती हैं, इन्हीं कहानियों में एक कहानी है कोलकाता के सोनागाछी की गलियों की। यहां की सेक्स वर्कर्स बुरे हाल में रहने को मजबूर हैं। कोलकाता का ये इलाका देश की बदनाम गलियों में गिना जाता है। इस इलाके की कहानी दिल्ली के जीबी रोड से भी अलग है।

हजारों सेक्स वर्कर रहती हैं यहां

हजारों सेक्स वर्कर रहती हैं यहां

एक आंकड़े के मुताबिक यहां करीब 12 हजार महिलाएं सेक्स वर्कर के तौर पर काम करती हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो यहां सेक्स वर्कर को एक ग्राहक से दो से तीन डॉलर मिलते हैं। मतलब एक महिला को 130 से 200 के बीच रुपये मिलते हैं।

मजबरी है यहां करना

मजबरी है यहां करना

इतने कम पैसे में जीवन बिताना बहुत मुश्किल काम होता है, लेकिन ये इनकी मजबूरी और लाचारी होती है जो इन्हें यहां से जाने नहीं देती है। लाचारी के चलते ये इसी दलदल में रहती हैं। इनके रहन-सहन के फोटो काफी हैरान करने वाले होते हैं।

हर साल एक हजार महिलाएं आती हैं

हर साल एक हजार महिलाएं आती हैं

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि हर साल कोलकाता के सोनागाछी में एक हजार महिलाएं आती हैं और फिर यहीं रह जाती हैं। इस काले धंधे में जो भी आती है फिर वो निकल नहीं पाती है।

नाबालिग बच्चियों हैं मजबूर

नाबालिग बच्चियों हैं मजबूर

गरीबी का आलम ये है कि यहां कई नाबालिग बच्चियों को धकेल दिया जाता है और जब भी कोई लड़की इसका विरोध करती है तो उसके साथ जोर- जबर्दस्ती की जाती है। कुछ रिपोर्ट्स में सामने आया है कि 18 साल से कम उम्र की लड़कियों को यहां 120 रुपए में बेच दिया जाता है।

परिवार की आर्थिक हालात है मजबूरी

परिवार की आर्थिक हालात है मजबूरी

पश्चिम बंगाल का सोनागाछी जिला एक स्लम एरिया है, जिमें काफी गरीब लोग रहते हैं। यहां की गलियों को देखकर यहां के रहन सहन का अंदाजा लगाया जा सकता है। परिवार की आर्थिक हालात के कारण यहां की कई लड़कियां जिस्मफरोशी के धंधे में आने को मजबूर हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें-केरल लव जिहाद: मैंने तो आजादी मांगी थी, लेकिन सच यही है कि मैं अभी भी आजाद नहीं हूं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sonagachi sex workers leaves in terrible life gb raod
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.